न THAR न ही Scorpio…धड़ल्ले से बिक रही है Mahindra की दमदार Bolero, बिक्री में हुआ 255% का इजाफा

Mahindra Bolero

Mahindra Bolero : देश भर में आज महिंद्रा (Mahindra ) अपने कमाल के वनों को पेश करता है जो उसे एक अलग दिशा में ले जाता है. कंपनी के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक मॉडल के वाहन मौजूद हैं जो एसयूवी लवर्स की पहली पसंद भी बन चुके हैं. हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी नई SUV 700, स्कॉर्पियो और कार को लांच किया था. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी यह सभी मॉडलों के बीच बोलेरो (Mahindra Bolero) एक ऐसी गाड़ी है जिसे लोग ज्यादा खरीदना पसंद करते हैं।

अगर बीते आंकड़ों पर नजर डालें तो कंपनी ने अप्रैल महीने में कुल कारों की अपेक्षा सबसे ज्यादा बोलेरो (Mahindra Bolero) की बिक्री की. इस महीने बिलोरो को फूल 9617 यूनिट्स बेचा गया और पिछले साल इसी महीने में महिंद्रा (Mahindra Bolero) ने कुल 2712 यूनिट से भेजे थे जिसके मुकाबले इस साल 225% अधिक है. देखते देखते अचानक से बिलीव रोका डिमांड मार्केट में तेज हो गया वही महिंद्रा स्कार्पियो कंपनी अपने नए सेगमेंट की तैयारी कर रही थी इसी बीच सबसे ज्यादा बिजी जाने वाली ऐसी भी बन गई बोलेरो (Mahindra Bolero) . इस दौरान फुल 9054 यूनिट बेचे गए जो पिछले साल की तुलना में 7 686 यूनिटी था वही था कि अगर बात की जाए तो पिछले महीने कंपनी ने 5302 बेचे हैं.

क्या है फिचर्स, जानिए : बात अगर महिंद्रा बोलेरो (Mahindra Bolero) की की जाए तो यह वाहन दो अलग-अलग स्टाइल में इंडियन मार्केट में उपलब्ध है. एक क्लासिक बोलेरो और दूसरा बोलेरो नियो है, कंपनी क्लासिक बोलेरो में 1.5 लीटर की डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है यह 75ps की पावर और 210एमएन का टार्क जनरेट करने में सक्षम होता है, और 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस है।

कीमत पर एक नजर : वहीं Bolero Neo में 1.5 लीटर का Mhawk 100 डीजल इंजन से लैस है, जो 100 बीएचपी का पवार आउटपुट और 260 एनएम का पिक टार्क जनरेट करने में सक्षम होता है. क्लासिक बोलोरो 9.78 से लेकर 10.79 लाख तक जाती है जबकि बोलेरो न्यू 9.63 पैसे लेकर 12.14 लाख रुपए की कीमत पर उपलब्ध है.

लोगों ने दिया अथाह प्यार, 23 सालों से मार्केट में : महिंद्रा बोलेरो (Bolero) को कंपनी ने 23 साल पहले ही 2000 में लांच किया था. इस मॉडल का मूल डिजाइन महिंद्रा अरमाडा ग्रांड पर है. इसके फर्स्ट जनरेशन की बात करें तो Peugeot 2.5 लीटर की आईडीआई इंजन से लैस है. मार्केट में आने के बाद इस गाड़ी का क्रेज इतना बढ़ गया कि लोगों ने इसे खूब पसंद किया इस मॉडल के वाहन को देश के कई राज्य में पुलिस फोर्स के वाहन के रूप में भी इस्तेमाल किया जाता है.