Mahindra Thar New Edition : मार्केट में लॉन्‍च हुआ महिंद्रा थार का नया वर्जन, जानिए – Details..

Mahindra Thar Earth Edition : भारतीय बाजार में फेमस एसयूवी Mahindra Thar के नए ‘Thar Earth’ एडिशन को लॉन्च किया गया है। Thar के फाइव-डोर वर्जन (Thar 5 Door) का इंतजार लंबे समय से है, लेकिन इससे पहले कंपनी ने थ्री-डोर वर्जन में Thar अर्थ एडिशन को लॉन्च किया है।

Mahindra Thar Earth की कीमत और उपलब्धता

Mahindra Thar Earth एडिशन की कीमत 15.4 लाख रुपये से शुरू होकर 17.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। यह केवल 4×4 मॉडल में उपलब्ध है और LX वेरिएंट पर आधारित है। Thar Earth एडिशन थोड़ा महंगा है, लेकिन इसमें कुछ खास फीचर्स भी दिए गए हैं।

Mahindra Thar Earth का एक्सटीरियर

Mahindra Thar Earth एडिशन को मैट पेंट के एक स्‍पेशन शेड में तैयार किया गया है जिसे कंपनी ‘डेजर्ट फ्यूरी’ कहती है। इसमें बी-पिलर्स और रियर फेंडर पर स्पेशल ‘Earth Edition’ बैज भी मिलते हैं। इसके अलावा, सिल्वर फिनिश अलॉय व्हील और स्क्वॉयर शेप 3D ‘Earth Edition’ की बैजिंग इसे खास बनाती है।

Mahindra Thar Earth का इंटीरियर

महिंद्रा थार अर्थ एडिशन के इंटीरियर में बेज और ब्लैक का डुअल टोन पेंट शामिल है। केबिन की बात करें तो इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री को एड करके इसके प्रीमियम फील को बढ़ाने की कोशिश की गई है।

Mahindra Thar Earth का इंजन और परफॉर्मेंस

Mahindra Thar Earth एडिशन में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया गया है। यह 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर डीजल इंजन ऑप्‍शन के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 152hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन 132hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया गया है।

Mahindra Thar Earth का स्पेशल एडिशन

यह स्पेशल एडिशन LX वेरिएंट पर आधारित है और इसकी कीमत उससे तकरीबन 40,000 रुपये अधिक है। यह केवल 4×4 मॉडल में उपलब्ध है और इसके मैकेनिज़्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है।