2024 Renault Captur Facelift : ADAS फीचर्स के साथ मिले ये बड़े अपडेट, पहले से इतनी बदल गई…..

2024 Renault Captur Facelift को यूरोपीय बाजार के लिए पेश किया गया है। इस Facelift मॉडल में कई बड़े बदलाव किए गए हैं, जिनमें शार्प लुक, ADAS फीचर्स, और अपडेटेड इंटीरियर शामिल हैं।

Renault Captur का डिजाइन

2024 Renault Captur Facelift को पहले से ज्यादा अट्रेक्टिव बनाया गया है। इसमें नया फ्रंट ग्रिल, LED हेडलैंप, और अपडेटेड बंपर दिया गया है। व्हील आर्च भी पहले से ज्यादा स्पष्ट दिखाई देते हैं। रियर में लिमिटैड बदलाव किए गए हैं, लेकिन नए LED टेललैंप और अपडेटेड बंपर इसे पहले से ज्यादा आधुनिक बनाते हैं।

Renault Captur का इंटीरियर और फीचर्स

कार के इंटीरियर में हल्के बदलाव किए गए हैं। इसमें बिल्ट-इन गूगल के साथ नया 10.4 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। रेनो ने इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री की जगह रिसाइकल्ड मटेरियल का इस्तेमाल किया है। ADAS (Advanced Driver Assistance Systems) फीचर्स के तौर पर इसमें ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग, और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल दिया गया है।

Renault Captur का इंजन और परफॉर्मेंस

2024 Renault Captur Facelift में 3 इंजन ऑप्शन उपलब्ध हैं:

पहला ऑप्शन है 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर इंजन जो 90 बीएचपी की पावर देता है. यह इंजन शहर के लिए या फिर ऑफ रोड राइड के लिए बेहतर है। माइलेज के मामले में यह सबसे अच्‍छा भी साबित हो सकता है।

दूसरा ऑप्‍शन है 1.3-लीटर, 4-सिलेंडर इंजन जो दो पावर ऑप्शन के साथ आता है – 140 बीएचपी और 160 बीएचपी. यह इंजन ज्यादा पावर की मांग रखने वाले ड्राइवरों के लिए अच्छा है. अगर आप हाईवे पर तेज रफ्तार से चलना पसंद करते हैं या फिर ऑफ रोड वाली जगहों पर गाड़ी चलाते हैं, तो यह इंजन आपको बेहतर परफॉर्मेंस देगा।

अगर आप फ्यूल की बचत के साथ-साथ एनवायरोमेंट का भी ध्यान रखना चाहते हैं, तो 1.6-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है. यह इंजन 145 बीएचपी की पावर देता है. हाइब्रिड इंजन होने के कारण यह गाड़ी कम फ्यूल यूज करती है। इस कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।