ट्रक-कार-टैंपू में नींबू-मिर्ची लगाने वाले चालकों की अब खैर नहीं! पकड़े जाने पर कटेगा इतना का फाइन..जान लीजिए नियम-

nimbu mirchi lagane walo ki khair nahi

न्यूज डेस्क: अकसर आपने देखा होगा की कई लोग अपनी गाड़ियों में बुरी नज़र से बचने के लिए नींबू-मिर्च या काला रिबन लगा लेते हैं, ऐसा करने से लोग बुरी नज़र से बचते हैं या नही ये तो नहीं पता पर इस तरह वाहन के नंबर देखने में ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को परेशानी होती है। वही सीसीटीवी कैमरों में भी नंबर ठीक से नजर नहीं आते हैं। इसके चलते वाहन चालक यातायात के नियम तोड़कर आसानी से बच निकलते हैं। पर अब दिल्ली पुलिस नेे ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला कर लिया है। वही दिल्ली यातायात पुलिस के विशेष आयुक्त डॉ. मुक्तेश चंद्र ने ऐसे वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

लगेगा 5000 तक का जुर्माना: ट्रैफिक पुलिस के अनुसार अब कोई भी कार, ऑटो, ट्रक, या टेंपु अगर किसी भी तरह के ऐसे काले रिबन या नींबू -मिर्ची अपनी वाहन में लगाए हुए दिखे तो दिल्ली में प्रवेश करने वाले इन वाहन चालकों का चालान काट लिया जाएगा और 5000 हजार रुपए का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। दिल्ली यातायात पुलिस के विशेष आयुक्त डॉ. मुक्तेश चंद्र ने इन वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए हैं। साथ ही इन वाहनों की जांच के लिए स्पेशल ड्राइव शुरूवात की गई।

विशेष आयुक्त ने ट्विटर हैंडल पर शेयर की फोटो: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, अगर नंबर छिप भी जाएंगे तो भी पुलिस सॉफ्टवेयर की मदद से सही नंबर का पता कर लेगी और नियम तोड़ने वालों के घर ही सीधे चालान भेजे जाएंगे। विशेष आयुक्त ने ट्विटर हैंडल पर भी ऐसे वाहनों की कुछ फोटो भी शेयर की हैं। साथ ही लोगों से अपील भी की है कि वाहनों पर इस तरह की कोई चीजें नहीं लटकाएं, जिससे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन हो रहा है।

You cannot copy content of this page