किस्मत! फैक्ट्री का मजदूर रातो रात बना करोड़पति – Dream 11 में महज ₹49 लगाकर जीते 1.7 करोड़..

dream 11

डेस्क : ड्रीम 11 एक भारतीय फंतासी खेल मंच है जो उपयोगकर्ताओं को फंतासी क्रिकेट, हॉकी, फुटबॉल, कबड्डी और बास्केटबॉल खेलने की अनुमति देता है। अप्रैल 2019 में, ड्रीम 11 एक गेंडा ($ 100 बिलियन की कंपनी) बनने वाली पहली भारतीय गेमिंग कंपनी बन गई। इसने मौजूदा आईपीएल सीजन में कई लोगों को करोड़पति बना दिया है। जी हां, कई लोगों ने अपनी खुद की आईपीएल टीम बनाई और नंबर एक पर बने रहे और करोड़पति बने। ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के दुर्गम इलाके कुपवी के रहने वाले रमेश चंद का है, जिन्होंने हाल ही में ड्रीम 11 पर 1 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है. जानिए उनकी पूरी कहानी।

Indian Rupees

अमीर कैसे बनें : डेविड मिलर ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के पहले क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस को लगातार तीन छक्के लगाकर राजस्थान रॉयल्स को हराने में मदद करने के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई। 38 गेंदों में उनके नाबाद 68 रन ने गुजरात को सात विकेट से जीतने और फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मिलर की पारी में तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे। उन पांच छक्कों में से तीन राजस्थान के तेज गेंदबाज प्रणाली कृष्णा ने 20वें ओवर में लगाए। गुजरात को आखिरी छह गेंदों पर 16 रन चाहिए थे, मिलर ने लगातार तीन छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसने रमेश को करोड़पति बना दिया।

49 खर्च किया गया था : रमेश ने केवल 49 रुपये का दांव लगाया। लेकिन उसने 1.17 करोड़ रुपये जीत लिए हैं। दरअसल, ड्रीम 11 पर बनी अपनी टीम में उन्होंने डेविड मिलर के अलावा जोस बटलर को कप्तान बनाया था। उनके उपकप्तान ने न सिर्फ अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई, बल्कि रमेश की किस्मत भी बदल दी।

तीन गेंदों ने बदल दी किस्मत : दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, रमेश मैच शुरू होने से आखिरी तीन गेंदों तक एक बार भी शीर्ष स्थान पर नहीं पहुंच सके. लेकिन जैसे ही मिलर ने राजस्थान के खिलाफ तीन छक्के जड़े, रमेश पहले स्थान पर पहुंच गए और इससे उनकी किस्मत बदल गई। हाल ही में दक्षिण कश्मीर के बिजबेहरा इलाके के वसीम राजा ने भी ड्रीम 11 पर 2 करोड़ रुपये जीते हैं.

ये भी पढ़ें   ऐसी मम्मी हो तो क्या बात है, उनके बनाए टाईम टेबल को देख लोग बोले- वाह

4 साल तक किस्मत आजमाई : रमेश के मुताबिक वह पिछले चार साल से इसी प्लेटफॉर्म यानी ड्रीम 11 पर अपनी किस्मत आजमा रहे थे। लेकिन इतनी बड़ी रकम उन्हें कभी नहीं मिली। उन्हें मुश्किल से वापस प्रवेश मिल सका। लेकिन इस बार उनकी किस्मत ने साथ दिया और वे करोड़पति बन गए। आपको बता दें कि रमेश एक फैक्ट्री में काम करता है।

काम जारी रखेंगे : रमेश फार्मा सेक्टर में काम करता है और अपनी नौकरी जारी रखने का इरादा रखता है। इतनी बड़ी रकम जीतने के बाद कई लोग उन्हें बधाई देने आ रहे हैं. उनके घर में खुशी का माहौल है। पहली 14 गेंदों में केवल 10 रन बनाने के बाद, मिलर ने अपनी पारी की आखिरी 24 गेंदों में 58 रन बनाए। रमेश को करोड़पति बनाते हुए जीतना उनकी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन था।