बीडीओ ने आधार नंबर को मतदाता सूची से लिंक करने का किया अपील ,घर बैठे आधार नंबर को मतदाता सूची से लिंक करने का बताया गुढ

AADHAR VOTER LINK

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) प्रखंड क्षेत्र के बीडीओ कुमारी पूजा ने प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदाताओं से अपने आधार नंबर से मतदाता सूची को अविलंब जोड़ने का अनुरोध किया है । उन्होंने बताया कि वैसे मतदाता जो घर से बाहर रहते हैं अथवा जिनके पास बीएलओ किसी कारणवश नहीं पहुंची पाते हैं। जिस कारण मतदाता आधार कार्ड से मतदाता सूची को जोड़ने में वंचित रह जाते हैं ।

ऐसी स्थिति में मतदाता अपने मोबाइल से वोटर हेल्पलाइन का उपयोग कर अपने मतदाता सूची को अपने आधार नंबर से आसानी से घर बैठे जोड़ सकते हैं । उन्होंने बताया कि इसके लिए निर्वाचन आयोग ने इस बाबत आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिया है । जारी दिशानिर्देश के अनुसार अपने मोबाइल से इस काम को कर सकते हैं । यह तरीका काफी आसान है । वोटर हेल्पलाइन के माध्यम से फॉर्म 6 का विवरण किया जा रहा है ।

आधार को लिंक करने के लिए गूगल प्ले स्टोर में वोटर हेल्पलाइन को इंस्टॉल करना होगा और उसके बाद मिलने वाले ऑप्शन में जाना होगा। उन्होंने बताया कि मोबाइल के प्ले स्टोर में जाएं, वोटर हेल्पलाइन इंस्टॉल करें, एप को खोलें, वोटर रजिस्ट्रेशन को खोलें ,फॉर्म 6 ख सलेक्ट करें, मोबाइल संख्या अंकित करें, मतदाता पहचान संख्या भरे ,अपना राज्य बिहार सेलेक्ट करें।

जिला बेगूसराय अंकित करें ,प्रखंड बछवाड़ा अपने पंचायत का नाम ,अपना वार्ड संख्या ,आगे बढ़े और अपना नाम अंकित करें ,वोटर कार्ड की विवरणी देखें , अपना आधार संख्या अंकित करें ,मोबाइल संख्या अंकित करें ,अपना स्थान अंकित करें, आप अपना विवरण देखें और सबमिट करें । आपका मतदाता सूची आपके आधार नंबर से लिंक हो जाएगा। सभी मतदाता इस कार्य को घर बैठे अपने मोबाइल से अविलंब करें ।

ये भी पढ़ें   बछवाड़ा थाना पुलिस ने मद्य निषेध मामले के दो फरार आरोपी को किया गिरफ्तार ,भेजा जेल