भारत-पाक मुकाबले में मिली हार से बौखलाए शोएब अख्तर, बाबर आजम की कप्तानी पर खड़े किए सवाल

भारत-पाक मुकाबले में मिली हार से बौखलाए शोएब अख्तर, बाबर आजम की कप्तानी पर खड़े किए सवाल 1

रविवार को हुए ब्लॉकबस्टर भारत-पाकिस्तान मुकाबले में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया से मिली इस करारी हार के बाद पाकिस्तान की टीम सबके निशाने पर है. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर(Shoaib Akhtar) इस हार के बाद बुरी तरह बौखलाए हुए हैं. शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम(Babar Azam) को हार का जिम्मेदार ठहराया है. अख्तर ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी क्रम पर भी सवाल उठाएं हैं.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा( Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट गंवाकर 19.4 ओवर में जीत हासिल की. पाकिस्तान की धीमी बल्लेबाजी पर निशाना साधते हुए पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, “अगर रिजवान जैसा खिलाड़ी 45 गेंद में 45 रन बनाएगा तो फिर कैसे बात बनेगी. रिजवान ने पावरप्ले में 19 डॉट बॉल खेली अगर पावरप्ले आप ऐसे जाने दोगे तो फिर मुश्किल तो आनी है.”

शोएब अख्तर ने आगे कहा, “मैंने बाबा आजम को कई बार बोला है कि उन्हें टी20 फॉर्मेट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए. रिजवान अहमद के साथ फखर ज़मान को ओपन करवाना चाहिए. शादाब खान को आसिफ अली से पहले बल्लेबाजी करने भेजा गया. बाबर आजम किस तरह से कप्तानी करने की कोशिश कर रहे थे यह तो मेरी समझ से बाहर रहा.”

शोएब अख्तर ने भारत की प्लेइंग इलेवन पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा, “भारत ने भी मैच गंवाने की पूरी कोशिश की. रोहित भी पता नहीं कैसे कप्तानी कर रहे थे. ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई लेकिन भारत आखिरकार मैच जीतने में सफल रहा.”

ये भी पढ़ें   T20 World Cup से पहले पाक गेंदबाज ने टीम इंडिया को दी चेतावनी, कही यह बड़ी बात

भारत पाक मुकाबले में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया. दिनेश कार्तिक टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज के साथ-साथ फिनिशर की भी भूमिका निभाते हैं.