रानी एक पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों ने मुखिया व पंचायत सचिव के खिलाफ खोला मोर्चा

Bachwara

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों ने पंचायत के मुखिया व पंचायत सचिव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है । मामले को लेकर रानी एक पंचायत के वार्ड संख्या नौ के वार्ड सदस्य अमित कुमार ने सभी वार्ड सदस्यों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन प्रखंड विकास पदाधिकारी बछवाड़ा, डीसीएलआर तेघरा , उप विकास आयुक्त बेगूसराय व जिला मजिस्ट्रेट बेगूसराय को देकर मामले की शिकायत किया है ।

आवेदन में वार्ड सदस्यों ने बताया कि पंचायत के मुखिया व पंचायत सचिव द्वारा सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए पंचायत में स्वच्छता पर्यवेक्षक ,ई रिक्शा चालक एवं सुरक्षा कर्मी की बहाली अवैध तरीके से की गई है । उन्होंने बताया कि स्वच्छता पर्यवेक्षक ई रिक्शा चालक एवं सुरक्षाकर्मी की बहाली को लेकर कोई वार्ड सभा व ग्रामसभा नहीं किया गया है । मुखिया और पंचायत सचिव के द्वारा मनमाने तरीके से स्वच्छता पर्यवेक्षक ई रिक्शा चालक एवं सुरक्षा करने की बहाली कर दिया गया है ।

वार्ड सदस्यों ने बताया कि इस संबंध में रानी एक पंचायत के पंचायत सचिव राम नरेश यादव से हम सभी वार्ड सदस्यों ने शिकायत किया तो उन्होंने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं देकर उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा ऊपर से आदेश है कि बिना वार्ड सभा और ग्राम सभा किए बिना अभिलंब स्वच्छता पर्यवेक्षक ई रिक्शा चालक एवं स्वच्छता कर्मी का चयन कर लिया जाए । चयन के उपरांत चयनित सभी व्यक्ति के नाम का वार्ड सभा व ग्राम सभा से अनुमोदन करा लिया जाए । वार्ड सदस्यों ने वरिय पदाधिकारी से अवैध तरीके से हुए सुरक्षा स्वच्छता पर्यवेक्षक ,ई रिक्शा चालक एवं स्वच्छता कर्मी के चयन को रद्द करने एवं इनका चयन वार्ड सभा व ग्राम सभा से कराने की मांग की है । मौके पर वार्ड सदस्य मंजू देवी ,राखी कुमारी, आरती देवी ,विनीता देवी, अमरजीत कुमार ,धर्मशीला देवी, आरती कुमारी, मंजू देवी, अमित यादव, राजेश ठाकुर ,भोला पासवान ,ब्रजकिशोर पासवान, राजदेव राय, अशोक कुमार राय,राहुल कुमार राय मौजूद थे ।

ये भी पढ़ें   बछवाड़ा थाना परिसर में जनता दरबार का हुआ आयोजन, एक मामले का हुआ निष्पादन