अखिल भारतीय विद्यार्थी ने चलाया सदस्यता अभियान

ABVP

बछवाड़ा ( बेगूसराय ) प्रखंड क्षेत्र के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बछवाङा इकाई के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में सदस्यता अभियान प्रारंभ कर दिया है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओ ने प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत के नारेपुर ,सुरों, मुरलीटोल,चिरंजीवीपुर आदि गांवो में सघन सदस्यता अभियान चलाया।

सदस्यता अभियान के दौरान पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अजीत चौधरी ने कहा कि हर साल की भांति इस साल भी विद्यार्थी परिषद सदस्यता अभियान पूरे जिले में चला रही है जो बीस अगस्त से शुरू हुआ है पांच सितंबर तक चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के साथ-साथ सभी प्रखंडों में जा जाकर शैक्षणिक समस्या को भी संग्रह किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि बछवाड़ा प्रखंड में बार-बार विद्यार्थी परिषद के द्वारा डिग्री कॉलेज खोलने की मांग की जा रही है। डिग्री कॉलेज नहीं रहने के कारण छात्र-छात्राओं को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। छात्र छात्रो को बगल के जिले में जाकर डिग्री की पढ़ाई करनी पड़ रही है। लेकिन सरकार जिला प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि के उदासीन रवैया के चलते कोई ठोस पहल नहीं हो रहा है। जबकि मुख्यमंत्री के द्वारा सभी प्रखंडों में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा हो चुकी है। उन्होंने बिहार सरकार पर छात्रों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया। साथ ही सदस्यता अभियान के माध्यम से छात्रों को जोड़कर डिग्री कॉलेज खुले एवं विश्वविद्यालय खोलने को लेकर बहुत जल्द चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

नगर अध्यक्ष मनोरंजन कुमार ने कहा विद्यार्थी परिषद का पूरे बछवाड़ा में पांच हजार सदस्यता अभियान करने का लक्ष्य है। कार्यकर्ताओ द्वारा सभी हाई स्कूल कोचिंग संस्थान में जाकर छात्र-छात्राओं को सदस्य बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 10 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक सभी हाई स्कूल में इकाई गठन किया जाएगा एवं नई नगर इकाई का गठन भी किया जाएगा। इस मौके पर नगर सह मंत्री किशोर कुमार ने कहा बछवाड़ा के सभी हाई स्कूल को टेन प्लस टू कर तो दिया गया है लेकिन ना शिक्षक है ना ही छात्रों के पढ़ने के लिए रूम की व्यवस्था है।

ये भी पढ़ें   कायाकल्प खगड़िया की टीम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा का किया निरीक्षण

सिर्फ टेन प्लस टू में नामांकन एवं परीक्षा लिया जा रहा है। एक तरह से इंटर की पढ़ाई के नाम पर छात्रों के साथ मजाक किया जा रहा है। विद्यार्थी परिषद सभी टेन प्लस टू हाई स्कूल में शिक्षक की नियुक्ति हो,भवन का निर्माण हो,छात्रों को मूलभूत सुविधा दिया जाए इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को एक मांग पत्र देने जा रही है। सदस्यता अभियान के दौरान पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल कुमार ने बताया कि अभी तक पन्द्रह सौ छात्र-छात्राओं को सदस्य बनाया गया। मौके पर वरिष्ठ छात्र नेता प्रिंस कुमार, विकास कुमार,रोहित कुमार,सोनू कुमार,गुलशन कुमार, आयुष कुमार,रवि कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित थे।