पांच दिवसीय स्कॉउट एवं गाइड प्रशिक्षण का हुआ शुभारंभ

Bhag

भगवानपुर (बेगूसराय) जिला शिक्षा पदाधिकारी बेगूसराय के पत्रांक 38 दिनांक 22अगस्त के आलोक में प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय मोख्तियारपुर में पांच दिवसीय स्कॉउट एवं गाइड प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ,जिसका उद्घाटन प्रशिक्षक प्रणव कुमार की उपस्थिति में स्थानीय सरपंच, स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि, स्थानीय पंसस उमेश दास, विधायक प्रतिनिधि राजीव कुमार , बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रखंड ईकाई के अध्यक्ष रामकिंकर सिंह तथा पत्रकार नागेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया।

उक्त अवसर पर उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रामकिंकर सिंह ने जहां एक ओर शिक्षकों को समर्पण भाव से अबोध बच्चे के प्रति कर्तव्यनिष्ठ बनने की सलाह दी वहीं दूसरी ओर उपस्थित जनप्रतिनिधियों के बीच प्रथम टास्क के रूप में शिक्षा की लक्ष्मण रेखा खींच दी।

उन्होंने कहा कि जन जन का सरोकार शिक्षा है उन्होंने अपनी जीवन का शेष समय शिक्षा और शिक्षार्थियों को समर्पित करने का संकल्प लिया वहीं उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने भी उनके द्वारा दिए गए टास्क को अंगीकार करने का संकल्प लिया। वहीं विधायक प्रतिनिधि राजीव कुमार ने विधायक से मिलकर विद्यालय की आवश्यकताओं को पूरा करने का आश्वासन दिया। उक्त अवसर पर विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं व छात्र छात्राएं सहित अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें   महीनों से फरार शराब कारोबारी चढ़ा पुलिस के हत्थे