May 19, 2022

पैसा वसूल ब्रॉडबैंड प्लान! महज ₹33 में अनलिमिटेड डेटा-कॉलिंग और OTT, Jio-Airtel की बोलती बंद..

router india

डेस्क : देश में प्रमुख इंटरनेट सेवा प्रदाताओं में से दो – BSNLऔर Jio – समान मूल्य टैग पर 150 एमबीपीएस की गति वाले प्लान पेश करते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंपनी का प्लान बताने जा रहे हैं, जो Jio-Airtel जितना पॉपुलर तो नहीं है लेकिन इसके प्लान काफी दमदार हैं। हम बात कर रहे हैं नेटप्लस (Netplus) की, जो भारत के चुनिंदा राज्यों में ब्रॉडबैंड सर्विस मुहैया कराती है। नेटप्लस जियो और बीएसएनएल की तुलना में कम पैसे में अच्छी स्पीड देता है, साथ ही कई ओटीटी प्लेटफॉर्म का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी देता है।

Netplus 200 एमबीपीएस प्लान : नेटप्लस एक आईएसपी है जो उत्तर में सात भारतीय राज्यों में अपनी सेवाएं प्रदान करता है। नेटप्लस 1 जीबीपीएस तक की इंटरनेट स्पीड के साथ कनेक्टिविटी प्रदान कर सकता है। कंपनी वास्तव में असीमित योजनाएं प्रदान करती है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच प्रदान करती हैं। नेटप्लस 999 रुपये प्रति माह पर 200 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। इस प्लान के साथ यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग का फायदा मिलता है। यह प्लान यूजर्स को Amazon Prime Video, Zee5 Premium, Voot Select और EROS Now जैसे OTT प्लेटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन देता है। इसके अलावा, नेटप्लस द्वारा पेश किया जाने वाला डेटा वस्तुतः असीमित है और कोई FUP डेटा नहीं लगाया जाता है।

Jio का 150 Mbps वाला Plan : Jio 150 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है जो कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म तक पहुंच के साथ आता है। भारत में सबसे विश्वसनीय सेवा प्रदाताओं की सूची में से एक होने के नाते, JioFiber 30 दिनों की वैधता अवधि के लिए 999 रुपये की कीमत पर 150 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड डेटा प्लान प्रदान करता है। इस प्लान की FUP लिमिट 3300Gb या 3.3TB है। यूजर्स को इस प्लान के साथ सिमेट्रिकल अपलोड और 150 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड का एक्सेस मिलता है। यह 15 ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए सदस्यता प्रदान करता है जिसमें अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, डिज़नी + हॉटस्टार, इरोस नाउ और बहुत कुछ शामिल हैं।

BSNL का 150 Mbps वाला प्लान : दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल अपने भारत फाइबर कनेक्शन के माध्यम से एक योजना पेश करती है जो ओटीटी लाभ के साथ आती है और 150 एमबीपीएस की गति प्रदान करती है। बीएसएनएल का सुपरस्टार प्रीमियम प्लस पैक 999 रुपये की मासिक लागत पर आता है और 150 एमबीपीएस की गति प्रदान करता है। योजना 2000 जीबी डेटा सीमा प्रदान करती है जिसके बाद गति 10 एमबीपीएस तक कम हो जाती है। कंपनी का सुपरस्टार प्रीमियम प्लस पैक कई OTT सब्सक्रिप्शन के साथ आता है जिसमें Disney+ Hotstar, Lions Gate, Sony Liv और बहुत कुछ शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने पहले महीने के 500 रुपये तक के किराए पर 90% तक की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं।