500₹ से भी कम में पाएं शानदार फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान, Jio – Airtel सहित कई कंपनियों ने दिया ऑफर-जानें

jio-airtel plan

न्यूज़ डेस्क : आज के इस डिजिटल क्रांति के दौर में इंटरनेट का अहम योगदान है। इस युग में इंटरनेट लोगों की जरूरत बन गयी है। सरकारी-गैरसरकारी किसी भी कार्यालय में बिना नेट के कोई काम संभव नहीं है। ऐसे में इस तरह के कार्य करने के लिए हाई स्पीड नेट चाहिए होता है।

इसके लिए फाइबर कनेक्शन प्लान (Fiber Broadband Connection) के ऊपर काफी खर्चा करते हैं। आज जानते हैं नाम चिन्ह कंपनियों के कुछ किफायती रिचार्ज प्लान्स, जो कि 500 रुपये से भी कम की है। इस बात में कोई शक नहीं है की आजके समय में सभी टेलीकॉम यूजर को टेलीकॉम की सुविधा इस्तेमाल करने के लिए अनेकों विकल्प मौजूद हैं।

Jio fiber रिचार्ज प्लान : Reliance Jio का JioFiber ब्रॉडबैंड इन दिनों धूम मजा रहा है। इसकी सबसे किफायती रिचार्ज में महीने का 399 रुपए का है। यह प्लान 3300GB या 3.3TB की FUP लिमिट के साथ 30Mbps स्पीड देता है। लिमिट समाप्त होने के बाद गति कम हो जाएगी।

Airtel का रिचार्ज प्लान : एयरटेल अपने उपयोगकर्ताओं को एक्सस्ट्रीम फाइबर कनेक्शन के लिए विभिन्न प्लान पेश कर रहा है। ‘बेसिक’ पैक यूजर्स को 499 रुपये महीने में 40Mbps की स्पीड देता है। 3300GB की FUP सीमा है, जिसके बाद उपयोगकर्ताओं को कम स्पीड मिलने लगेगी और एयरटेल योजना के साथ कुछ एयरटेल धन्यवाद ऐप लाभ भी प्रदान करता है।

Excitel Broadband का रिचार्ज प्लान : एक्साइटल फाइबर फर्स्ट प्लान उपयोगकर्ता को 699 रुपये हर महीने पर 100 एमबीपीएस की गति प्रदान करता है। अगर आपको 6, 9 या 12 महीने का प्लान मिलता है, तो आपको प्रभावी कीमत 500 रुपये प्रति माह लगेगा। यह 6, 9 और 12 महीने के लिए क्रमश: 399 रुपये, 424 रुपये और 490 रुपये है। ध्यान दें कि 9 महीने का प्लान सिर्फ नए यूजर्स के लिए उपलब्ध है। कोई FUP सीमा भी नहीं है और उपयोगकर्ताओं को अधिकतम गति पर असीमित उपयोग करने को मिलता है।

Tata play का रिचार्ज प्लान : टाटा प्ले (earlier Tata Sky) भी 850 रुपये प्रति माह पर 50 एमबीपीएस स्पीड प्लान ऑफर करता है, लेकिन उपयोगकर्ता अधिक महीनों के लिए जा सकते हैं और प्रति माह 500 रुपये से कम की प्रभावी कीमत प्राप्त कर सकते हैं। अगर 12 महीने के लिए रिचार्ज करवाते हैं तो आपको 6,000 रुपये लगेगा, जिससे प्रभावी मूल्य 500 रुपये प्रति माह हो जाता है।

ये भी पढ़ें   BSNL यूज़र की बल्ले बल्ले! अब कंपनी लगाएगी 1 लाख नए मोबाइल टॉवर, Network की प्रॉब्लम खत्म