May 17, 2022

BSNL यूजर्स की जागी किस्मत! महज ₹2 रोज में पाएं 395 दिन अवधि, डेली 2GB डेटा और फ्री कॉल्स..

bsnl

डेस्क : देश के सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल ही में अपने यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 797 रुपये है। यह एक प्लान वाउचर है जिसका उद्देश्य यूजर्स को वैलिडिटी देना है।

सबसे अच्छी बात यह है, की इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स केवल पहले 60 दिनों के लिए ही रहेंगे, और फिर यूजर्स अपनी इच्छानुसार टॉकटाइम पैक या डेटा पैक जोड़ सकते हैं। BSNL के ₹797 के प्रीपेड प्लान में पहले 60 दिनों के लिए 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और रोज 100 SMS मिलेंगे। FUP डेटा की खपत के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 80 Kbps हो जाएगी।

60 दिनों के बाद, लाभ समाप्त हो जाएंगे, लेकिन सिम कार्ड एक्टिव रहेगा। इस प्लान की सामान्य वैधता 395 दिनों की है, लेकिन 12 जून, 2022 तक, BSNL इस प्लान के साथ 30 दिनों की अतिरिक्त वैधता की पेशकश करेगा। BSNL द्वारा पेश किए गए प्रीपेड प्लान के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक यह है कि वे सुपर सस्ती हैं। हालांकि, वे तेज 4G नेटवर्क के साथ नहीं आते, जो यूजर्स को निजी दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ मिलते हैं,

यह एक ऐसा प्लान है जो कोई भी निजी दूरसंचार कंपनी प्रदान नहीं करती है और उन लोगों के लिए बढ़िया है जो चाहते हैं कि उनका BSNL सिम सेकेंडरी हो। BSNL के 15 अगस्त, 2022 तक 4G और 5G नेटवर्क लॉन्च करने की उम्मीद है। यह वही तारीख है जिस दिन सरकार चाहती है कि निजी दूरसंचार कंपनियां भी 5G लॉन्च करें। यह देखना दिलचस्प होगा कि बीएसएनएल का भविष्य क्या है। अभी के लिए, टेल्को ने अभी तक 4G इक्विपमेंट्स के लिए ऑर्डर नहीं दिया है।