May 19, 2022

मुकेश अंबानी की बढ़ी परेशानी! 84 लाख यूजर ने Jio को कहा – बाय बाय, BSNL के यूज़र्स बढे..

Mukesh Ambani Jio Reliance

डेस्क : देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक Reliance Jio के लिए पिछले कुछ महीने में बुरे साबित हो रहे हैं। आपको बता दे की विगत महीने Jio यूजर्स की संख्या में भारी गिरावट देखी गई थी। वहीं, यह सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

TRAI की नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ की देश में एक बार फिर टेलीफोन यूजर्स की गिनती में भारी गिरावट आई है और इसमें सबसे ज्यादा नुकसान मुकेश अंबानी की कंपनी Jio को हुआ है। ट्राई ने February महीने की अपनी रिपोर्ट जारी की है जिसमें सभी कंपनियों के सब्सक्राइबर्स की संख्या के बारे में जानकारी दी है। TRAI  के आंकड़ों के मुताबिक, फरवरी में टेलीकॉम यूजर्स की संख्या पहले से कम होकर अब 116.60 करोड़ रह गई है।

वहीं, ट्राई की रिपोर्ट में बताया गया है कि 36.6 लाख (36,60,133) ग्राहकों ने जियो का साथ छोड़ा है। फरवरी में लगातार तीसरा महीना था जब रिलायंस जियो को ग्राहकों के मामले में नुकसान उठाना पड़ा है। आपको बता दें कि फरवरी में Jio यूजर्स की संख्या 40.27 करोड़ रही है जो कि जनवरी के मुकाबले 36.6 लाख देखी गई है। हालांकि, इस दौरान अकेले Jio ही नहीं है, जिसके यूजर्स की संख्या में कमी आई हो। इस साल फरवरी में जियो के साथ ही वोडाफोन आइडिया (VI) को भी काफी नुकसान हुआ है। VI को भी 15.32 लाख मोबाइल ग्राहकों का नुकसान हुआ है।