Sports

वतन वापसी पर भावुक हुईं पहलवान Vinesh Phogat, ढोल-नगाड़ों के साथ धमाकेदार हुआ स्वागत…

भारतीय रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) पेरिस ओलंपिक 2024 में भले ही मेडल नहीं जीत पाई हो, लेकिन उन्होंने अपने साहस और अपनी मेहनत से लोगों का दिल जीत लिया है. यही वजह है कि आज सुबह जब दिल्ली एयरपोर्ट पर विनेश फोगाट का स्वागत किया गया तो लोगों का प्यार देखकर उनकी आंखों से आंसू छलक गए. दरअसल उनके स्वागत के लिए भारी संख्या में लोग वहां मौजूद थे. साथ ही साथ स्टार रेसलर बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक एयरपोर्ट पर विनेश फोगाट को लेने आए थे, जिसके बाद विनेश अपने आप को रोक नहीं पाई. हालांकि उनके साथी बजरंग और साक्षी ने उनका ढांढस बढ़ाया.

लोगों ने किया जमकर स्वागत

पत्रकारों से बातचीत करते हुए विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने कहा कि मैं सभी देशवासियों को धन्यवाद देता हूं. मैं बहुत भाग्यशाली हूं. साक्षी मलिक ने भी विनेश की तारीफ करते हुए कहा कि उसने देश के लिए जो किया है वह बहुत लोग नहीं कर पाते हैं. इसलिए वह सम्मान और सराहना की हकदार है. जैसे ही विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) दिल्ली पहुंची, बहुत ज्यादा भीड़ देखकर वह भावुक हो गई. समर्थकों ने फूल और नोटों की माला पहनकर उनका स्वागत किया. लोग वहां पर ढोल ताशा के साथ भी मौजूद थे.

इस वजह से हुई डिसक्वालीफाई

आपको यह जानकारी दे दे कि 50 किलोग्राम कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में लगातार तीन जीत दर्ज करने के बाद विनेश फोगाट पहुंच चुकी थी, लेकिन मात्र 100 ग्राम वजन अधिक होने के कारण उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने कोर्ट आँफ आर्बिट्रेशन में अपने आप को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ अपील की थी और मांग की थी कि उन्हें संयुक्त रूप से रजत पदक दिया जाए.

हालांकि फैसला उनके पक्ष में नहीं आया और कोर्ट ने विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की अपील को खारिज कर दिया. इससे विनेश फोगाट ही नहीं, उनके साथ-साथ करोड़ों भारतीयों का भी दिल इस फैसले के बाद टूट गया लेकिन भारत की बेटी ने जो किया है वह काबिले तारीफ है.

Related Articles

Back to top button