IPL 2022 में यह तीन टीमें जो मोहम्मद आमिर पर लगा सकती है, करोड़ों की बोली..जानें-

Mohammad Amir

न्यूज डेस्क: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन वे दुनिया भर की लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे। बता दें कि इन दिनों मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान को हमेशा के लिए छोड़ने का मन बना लिया है।

आमिर ने गुरुवार को इंग्लैंड की नागरिकता के लिए आवेदन दे दिया है, मोहम्मद आमिर को अगर इंग्लैंड की नागरिकता मिल जाती है, तो वह आईपीएल (IPL) में भी खेलने के लिए योग्य होंगे। लेकिन इसी बीच आप लोगों को भारत के उन तीन टीमों के बारे में बताएं, जो आईपीएल (IPL) 2022 की नीलामी में मोहम्मद आमिर पर करोड़ों का दांव लगा सकती है।

पंजाब किंग्स: बताते चलें कि पंजाब किंग्स के पास पिछले काफी सालों से एक अच्छे विदेशी तेज गेंदबाज की कमी रही है, अपनी टीम की इसी कमी को पूरा करने के लिए पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2021 की नीलामी से झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा था। हालांकि, यह तेज गेंदबाज पंजाब किंग्स के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। और 3 मैचों में 10.63 की इकॉनामी रेट से रन खर्च कर बैठा। ऐसे में कयास लगाया जा सकते हैं, पंजाब किंग्स आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले झाय रिचर्डसन को रिलीज कर मोहम्मद आमिर के रूप में एक विदेशी तेज गेंदबाज को नीलामी से काफी महंगा खरीद सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स: बता दे की चेन्नई सुपर किंग (CSK) के पास IPL 2021 में लुंगी नगीदी के रूप में एक विदेशी तेज गेंदबाज था, लेकिन यह खिलाड़ी भी इस सीजन कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया, साल 2021 के आईपीएल में लुंगी ने 10.41 की इकॉनामी रेट से रन खर्च किये हैं, ऐसे में इस टीम को एक ऐसे तेज गेंदबाज की जरुरत है, जो विकेट निकालने के साथ टीम एक लिए रन भी बचाए, इस भूमिका में मोहम्मद आमिर पूरी तरह से खरे उतर सकते हैं। चेन्नई की टीम भी इस तेज गेंदबाज पर करोड़ों पैसा लगाने के लिए तैयार हो सकती है।

सनराइजर्स हैदराबाद: बता दे की सनराइजर्स हैदराबाद IPL की ऐसी टीम है, जिसके पास भारतीय तेज गेंदबाज, तो काफी अच्छे हैं, जिनमे भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, संदीप शर्मा, खलील अहमद जैसे गेंदबाजों का नाम आता है, हालांकि विदेशी तेज गेंदबाज के रूप में टीम के पास कोई भी खास विकल्प मौजूद नहीं है। ऐसे में यह टीम मोहम्मद आमिर पर पैनी नजर बनाए रखेगी और नीलामी से करोड़ों रूपये में भी उन्हें खरीदने के लिए तैयार होगी।

You cannot copy content of this page