January 26, 2022

अनिल अम्बानी ने अपनी पत्नी टीना को दिया था 400 करोड़ का तोहफा, जानिए क्या इसकी खासियत

Anil Ambani

डेस्क : भारत के मशहूर दिवंगत बिजनेसमैन धीरूभाई अंबानी के दोनों बेटे अपनी पत्नियों को महंगे गिफ्ट देने में पीछे नहीं रहते हैं। बता दें की मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी ने एक समय पर अपनी पत्नी टीना अंबानी को गिफ्ट में याच दी थी। ऐसे में जब उन्होंने इतना बड़ा तोहफा अपनी पत्नी को दिया था तो पूरे मीडिया जगत में तहलका मच गया था।

आज हम आपको इतने महंगे तोहफे की खासियत बताने वाले हैं, लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि याच एक प्रकार का प्राइवेट जहाज होता है जो पानी पर सफर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। अनिल अंबानी द्वारा गिफ्ट किया गया यह याच 400 करोड़ रुपए का था, अनिल अंबानी ने अपनी पत्नी को यह तोहफा उनके 64वें जन्मदिन पर दिया था।

वहीं दूसरी तरफ उनके भाई मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को उनके 44 में जन्मदिन पर 300 करोड़ रुपए का लग्जरी कॉरपोरेट जेट गिफ्ट किया था। शुरू से ही अंबानी परिवार की एक खासियत रही है कि वह अपने घर पर लग्जरी चीज़ें गिफ्ट करते नजर आते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए बता दें कि अनिल अंबानी को अपनी पत्नी का नाम इतना पसंद था कि उन्होंने 400 करोड़ रुपए के याच को अपनी पत्नी और अपने नाम के पहले शब्द से जोड़कर रख दिया था। इस याच का नाम “टियान” रखा था।

टीना अम्बानी का कहना है कि वह बचपन से ही एक याच रखने का सपना देखती थी। ऐसे में जब उनको अनिल ने याच गिफ्ट किया तो वह काफी खुश हो गईं थी। इतना महंगा गिफ्ट देते ही अनिल की गिनती मशहूर बिजनेसमैन गौतम सिंघानिया और अल्कोहल कारोबारी विजय माल्या की लिस्ट में होने लगी थी। बता दें कि इस तरह के याच इनके पास भी थे।

देश के सर्वश्रेष्ठ कारपोरेट कंपनियां जैसे बजाज, इंडिया बुल्स, गोदरेज, महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास अपने याच मौजूद हैं। यह सभी याच आज मुंबई के तट पर खड़े रहते हैं। टियान नाम का याच 34 मीटर लंबा है और इसको इटली में निर्मित किया गया है, बता दें कि इस याच को बनाने में 34 मिलीयन यूरो का खर्चा आया है। इस याच में 6 कमरे हैं साथ ही साथ इसमें एयर कंडीशन बाथरूम और मास्टर बैडरूम मौजूद है। यह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ याच में से एक है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल Gehraiyaan के प्रमोशन में हद पार कर गईं दीपिका पादुकोण नाश्ते में खाना हो कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं पालक बेसन का चीला Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल …