Friday, July 19, 2024
National News

Dream-11 के नाम पर ठगी! करोड़पति बनाने का झांसा देकर लाखों रूपये लुटे, जानें-

Fraud in the name of Dream-11 : इन दिनों Dream-11 का क्रेज लोगों के काफी अधिक है। हर कोई Dream-11 पर टीम बनाकर करोड़ों रुपए रातों-रात जीतने की उम्मीद रखता है। इसी कड़ी में कोई भी मैच होते ही लोग मोबाइल लेकर टीम बनाने बैठ जाते हैं।

इसका क्रेज इतना है कि अब लोग ठगी का शिकार भी होने लगे हैं। आज हम एक ऐसे साइबर क्राइम के बारे में बात कर रहे हैं जिसमें Dream-11 के जरिए लोगों को ठगा जा रहा था। ऐसे में अगर आप भी ड्रीम 11 पर टीम बनाते हैं तो आपके लिए इसके बारे में जानना जरूरी है।

यह मामला गोपालगंज का है। दरअसल, Dream-11 के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले दो बदमाशों को साइबर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों में सिधवलिया थाने के सियरुआ गांव का पीयूष कुमार सिंह और लेहिजरा गांव का एक नाबालिग शामिल है। दरअसल, ये बदमाश ड्रीम 11 ऐप पर खिलाड़ियों की टीम बनाकर उन्हें कोड देते थे। बाद में साइबर बदमाश लोगों से पैसे लूट लेते थे।

कई बार लोग अपनी बनाई टीम से छोटी-छोटी रकम जीत लेते थे और उनके मन में लालच आ जाता था और लोग बदमाशों से संपर्क कर एक टीम बना लेते थे और पैसे देकर उनका कोड ले लेते थे। गिरफ्तार बदमाशों के पास से 7 लाख रुपये की ठगी का रिकॉर्ड मिला है। ऐसे में ड्रीम 11 की टीम बनाने के समय सावधान रहें और किसी के जाल में फंसने से बचने की कोशिश करें।

Nitesh Kumar Jha

नितेश कुमार झा पिछले 2.5 साल से thebegusarai.in से बतौर Editor के रूप में जुड़े हैं। इन्हें भारतीय राजनीति समेत एंटरटेनमेंट और बिजनेस से जुड़ी खबरों को लिखने में काफी दिलचस्पी है। इससे पहले वह असम से प्रकाशित अखबार दैनिक पूर्वोदय समेत कई मीडिया संस्थानों में काम किया। उनके लेख प्रभात खबर, दैनिक पूर्वोदय, पूर्वांचल प्रहरी और जनसत्ता जैसे अखबारों में भी प्रकाशित हो चुके हैं। अभी नीतेश दिल्ली स्थित जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से MA मास मीडिया कर रहे हैं।