Friday, July 19, 2024
National News

अरविंद केजरीवाल ने पूछताछ के दौरान आतिशी और सौरभ भारद्वाज का लिया नाम, बौखलाई आम आदमी पार्टी

दिल्‍ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी ने विजय नायर के ईडी द्वारा दिए गए अदालत में बयान पर सवाल उठाए हैं।

‘आप’ नेता जैस्मीन शाह ने ईडी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विजय नायर ने हिरासत में यह बात कही थी कि वह मुख्यमंत्री को नहीं बल्कि आतिशी (Atishi) और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) को रिपोर्ट करते थे।

जैस्मीन शाह ने कहा कि ईडी ने यह बात डेढ़-दो साल बाद क्‍यों उठाई।

आप नेता जैस्मीन शाह ने कहा, ”जब विजय नायर को गिरफ्तार किया गया, तो उन्होंने ईडी को बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट की। अब सवाल यह उठता है कि ईडी ढाई साल बाद यह बयान क्यों लेकर आई, जो उनके पास लिखित रूप में है।”

जैस्मिन शाह ने कहा, ”हमारे वरिष्ठ नेताओं आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम इसलिए लिया जा रहा है क्योंकि बीजेपी समझ चुकी है कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डालने से पार्टी बंद नहीं होगी। अब 2-3 और नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी चल रही है। इसलिए, पहले के बयान में दर्ज किए गए नाम अब सामने आए हैं।”

सोमवार को एक्साइज पॉलिसी मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत के लिए ईडी की अर्जी में कहा गया कि अपने बयान में अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि एक आरोपी विजय नायर उन्हें नहीं बल्कि आप नेता आतिशी और सौरभ भारद्वाज को रिपोर्ट करता था।

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को सीएम केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया, जबकि आप सुप्रीमो ने एक आवेदन दायर कर तीन किताबें रामायण और भगवदगीता और हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड की मांग की है।

कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया था।