Friday, July 19, 2024
Spirituality

Vastu Tips : हमेशा पैसों से भरी रहेगी तिजोरी, घर के दरवाजे पर बांध दें ये चीज!

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र में कई सारी ऐसी चीजें बताई गई है जिनका हमें ध्यान रखना होता है वरना हमारे घर में गरीबी आने में देर नहीं लगती है। इसी तरह घर की छत, बालकनी, दरवाजे, कमरे आदि को लेकर भी कुछ खास बातें बताई गई है। ऐसे भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनसे सकारात्मक ऊर्जा का संचार हमारे घर में होता है।

अगर हम वास्तु के इन उपायों को करते हैं तो हमारे घर में सुख शांति बनी रहती है और हमेशा खुशहाली बनी रहती है। घर के हर सदस्य की तरक्की होती है और वह नौकरी व बिजनेस में सफलता प्राप्त करता है। आइये जानते है वास्तु के इस आसान से उपाय के बारे में…..

घर के मुख्य द्वार का वास्तु

घर के मुख्य दरवाजे को वास्तु शास्त्र में बहुत महत्व दिया गया है। ऐसा कहा जाता है कि घर के मुख्य दरवाजे से ही माता लक्ष्मी घर में प्रवेश करती है। इसके साथ ही घर में पॉजिटिविटी भी आती है। इसके लिए आपको कुछ उपाय करने होंगे।

माँ लक्ष्मी का प्रवेश

हिंदू धर्म के अनुसार बताया जाता है कि तुलसी के पौधे में माता लक्ष्मी का वास होता है और इसे बहुत पवित्र भी माना जाता है। जिस घर में तुलसी जी के पौधे की हर रोज पूजा होती है उसमें माता लक्ष्मी का निवास होता है।

अगर आपके घर में लड़ाई झगड़ा या वाद विवाद के अलावा आर्थिक तंगी भी रहती है तो आपके घर के मुख्य दरवाजे पर तुलसी की सुखी जड़ बांध लेनी चाहिए। इससे पैसा घर में खींचा चला आएगा और पॉजिटिविटी के साथ ही घर में खुशहाली भी बनी रहेगी।

इसके लिए तुलसी की जड़ को गंगाजल से धोकर थोड़े से चावल के साथ एक लाल रंग के कपड़े में बांध लें और फिर उसे कलावे की मदद से मुख्य द्वार के बाहर लटका दे।

Durga Partap

दुर्गा प्रताप पिछले 1 सालों से बतौर Editor में के रूप में thebegusarai.in से जुड़े। इन्हें बिजनेस, ऑटोमोबाइल्स और खेल जगत से जुड़ी खबरे को गहराई से लिखने में काफी दिलचस्पी है। पिछले 5 साल से वह कई समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में लगातार योगदान देते रहे हैं। दुर्गा ने MDSU से BCA की पढ़ाई पूरी की है।