May 17, 2022

चेतावनी! Facebook में ये सेटिंग चालू नहीं किया तो बंद हो जाएगा अकाउंट, जानें – कैसे करें एक्टिवेट..

facebook

डेस्क : अगर आप भी Facebook यूजर है तो यह खबर आपके बड़े कम की है। क्योंकि हाल ही में फेसबुक से जुड़े नियम में बड़ा बदलाव हुआ है। इसीलिए इस खबर को बारीकी से पढ़ लें। बता दें कि फेसबुक के नए नियम के मुताबिक, अगर यह सेटिंग ऑन नहीं करेंगे तो आपका अकाउंट सदा के लिए बंद हो सकते हैं।

बताते चलें की सोशल मीडिया पर कई लोग शिकायत कर रहे हैं कि वो अपने फेसबुक अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं। इन यूजर्स को कहा गया है कि जब तक ये फेसबुक प्रोटेक्ट चालू नहीं करते हैं, तब तक अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे। फेसबुक ने पिछले साल सितम्बर में ‘फेसबुक प्रोटेक्ट’ को टेस्टिंग फेज से निकालकर ग्लोबली रोल-आउट किया था।

कंपनी का कहना है कि यह एक सिक्योरिटी प्रोग्राम है, जो यूजर के फेसबुक अकाउंट को सेफ रखने में मदद करता है। यह खास तौर पर उन यूजर्स के लिए है, जो हैकर्स का निशाना बन सकते हैं। फेसबुक उन अकाउंट को बंद कर रहा है, जिन्होंने फेसबुक प्रोटेक्ट को चालू नहीं किया है। कंपनी ने कुछ समय पहले कुछ यूजर्स को फेसबुक प्रोटेक्ट चालू करने के लिए मेल भेजा था। इनमें से जिन्होंने इस सिस्टम को चालू नहीं किया है, उनका अकाउंट बंद कर दिया गया है।

अकाउंट तभी वापस आ पाएगा, जब ये फेसबुक प्रोटेक्ट को चालू करेंगे। अगर आपने भी अभी तक फेसबुक प्रोटेक्ट चालू नहीं किया है, तो आप इसे चंद स्टेप्स फॉलो करके एक्टिवेट कर सकते हैं। सबसे पहले आपको फेसबुक अकाउंट की सेटिंग में जाना होगा। यहां आपको Security and Login का ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप करने के बाद आपको लिस्ट में फेसबुक प्रोटेक्ट मिल जाएगा। इस पर क्लिक करके आप स्क्रीन पर आने वाले स्टेप्स को फॉलो करके इसे चालू कर सकते हैं।