January 24, 2022

झारखंड के पवित्र स्थान पारसनाथ से होकर गुजरेगी वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन, जानिए- क्या होगा रूट

Bullet Train

न्यूज़ डेस्क: बुलेट ट्रेन के माध्यम से तीर्थ करना संभव होगा। श्रद्धालु अब झारखंड में बसें बाबा पारसनाथ का दर्शन आसानी से कर पाएंगे। इसी कड़ी में लोगों के मांग को ध्यान में रखते हुए बिहार-झारखंड से होते हुए बुलेट ट्रेन के परिचालन से संबंधित योजना पर कार्य चल रहा है। मालूम हो भारतीय रेल के द्वारा आमजनों व व्‍यवसायियों की सुविधा को देखते हुए बिहार-झारखंड में भी तेज गति वाली बुलेट ट्रेन के परिचालन पर तैयारी शुरू कर दी गई है। साथ ही इसके सर्वे संबंधित कार्य शुरू है।

इस रुट की सबसे खास यह है होने वाला है, की झारखंड के सबसे पवित्र स्थल पारसनाथ से होकर बुलेट ट्रेन को गुजारने पर विचार विमर्श चल रहा है।मालूम हो कि गिरिडीह के बगोदर क्षेत्र में सर्वे समाप्त हो गया है। इसके अलावा कोडरमा, धनबाद, हजारीबाग सहित अन्य शेष क्षेत्रों में सर्वे कार्य चरम पर है। बता दें कि वाराणसी से हावड़ा तक जाने वाली बुलेट ट्रेन का रूट उत्तर प्रदेश के मुगलसराय के बाद बिहार में सासाराम, गया से गुजरते हुए झारखंड के कोडरमा, हजारीबाग, गिरिडीह समेत धनबाद के रास्ते हावड़ा तक जाएगी।हालांकि अभी अंतिम प्रस्ताव नहीं आया, परंतु बिहार के अन्य रूटों से होकर भी वाराणसी-हावड़ा बुलेट ट्रेन के परिचालन पर विचार किया जा रहा है। इसको बिहार की राजधानी पटना से जोड़ने का प्रस्ताव है। वहीं इस इसके मुताबिक बुलेट ट्रेन राज्य के पांच शहर से निकलते हुए जाएगी। बतातें चलें कि बुलेट ट्रेन के ठहराव के लिए बिहार के 5 और झारखंड के 4 शहरों में स्टेशन बनाए जाने की बात है।

बुलेट ट्रेन के परिचालन से यूपी, बिहार व झारखंड वासियों को काफी फायदा होगा। इससे व्यसाय अधिक लाभान्वित होंगे। वहीं शिव की नगरी वाराणसी से लोगों लेकर पारसनाथ के पवित्र स्थल से होकर बुलेट ट्रेन के गुजरने से लोगों में खुशी की लहर है।

You cannot copy content of this page
Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari जब मिले कोमोलिका और प्रेरणा , हुआ जबरजस्त फोटोशूट पीले लहंगे में शहनाज का ट्रेडिटिनल लुक