4 February 2023

PM Modi ने क्यों छोड़ा था अपनी पत्नी का साथ – जानकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे..

PM Modi ने क्यों छोड़ा था अपनी पत्नी का साथ - जानकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे.. 1

PM Modi : देश के प्रधानमंत्री मोदी को लेकर लोगों के मन में कई सवाल आते रहते हैं। लोग इनके बारे में जानना चाहते हैं। प्रधानमंत्री के जीवन से जुड़े तमाम बातें लोगों के बीच है। लेकिन कई ऐसी बातें भी है जिसे आज भी लोग गहराइयों से जानना चाह रहे हैं। यह जगजाहिर है कि देश के प्रधानमंत्री बचपन में चाय बेचा करते थे। इस बात की चर्चा देश ही नहीं विदेशों में भी है और लोगों को यह बात भी पता है कि पीएम मोदी की शादी हो चुकी है। लेकिन लोगों को यह पता नहीं कि वह इस शादी को क्यों तोड़े और कितने दिन साथ रहे। तो आइए इन सभी सवालों को दूर करते हैं।

प्रधानमंत्री का असली नाम नरेंद्र दामोदरदास मोदी है। गुजरात के रहने वाले हैं। बचपन में चाय की दुकान पर चाय बेचा करते थे। जब बड़े हुए तो 17 साल के नरेंद्र मोदी की शादी 14 साल साल की जशोदाबेन से हुई। नरेंद्र मोदी का मन शादी करने की नहीं थी। परिवार वालों ने जोर जबरदस्ती कर इनकी शादी करवा दी। 17 साल की उम्र में शादी होने के बाद यह 2 दिन के बाद ही हिमालय चले गए। वहां जाकर सन्यासी की तरह जीवन व्यतीत करने लगे।

शादी के 2 दिन बाद ही घर छोड़ने वाले नरेंद्र मोदी काफी समय तक हिमालय में रहें। इनकी रूचि देश की राजनीति में थी। वह सेवा स्वभाव के लोग थे। इसी दौरान राष्ट्रीय संघ सेवक में से जुड़ने का इन्हें मौका मिला। संघ में सेवा की भावना रखने वाले नरेंद्र मोदी घर गृहस्ती से दूर रहने का फैसला किया। इसके बाद इनकी राजनीतिक गाड़ी चल पड़ी। इन्हें गुजरात के मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उसके बाद 2014 में देश के प्रधानमंत्री भी बन गए जो कि अब तक हैं।