बड़ा झटका! अब नमक होने वाला है महंगा… कंपनी ने कहा- मजबूरी में लेना पड़ा फैसला!

Tata Salt

डेस्क : टाटा कंज्यूमर के ceo ने इस बात का कोई खुलासा करते हुए बताया कि नमक की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी. टाटा नमक देश में सबसे अधिक बिकने वाला नमक है और इसके एक किलो का पैकेट बाजार में 28 रुपये का मिलता है। आपको बता दे की महंगाई की मार से बेहाल देश का जनता का स्वाद बिगड़ने वाला है।

क्योंकि, खाने में नमक का अहम रोल होता है। देश को नमक देने कि बात करे तो इस मामले में सबसे बड़ा नाम Tata Salt का है. लेकिन, महंगाई के दबाव में आकर अब कंपनी इसके दाम को बढ़ाकर लोगों को बड़ा झटका देने वाली है।  टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के एमडी और ceo सुनील डिसूजा ने एक साक्षात्कार के दौरान टाटा नमक की कीमत बढ़ाने के संकेत दिए हैं. उन्होंने बताया कि टाटा नमक पर महंगाई का दबाव लगातार बना हुआ है. ऐसे में मार्जिन को प्रोटेक्ट करने के लिए हमे नमक की कीमत को बढ़ाने होगा जिसे ले कर हम तैयारी कर रहे है।

वही डिसूजा ने बताया कि नमक की कीमत दो कंपोनेंट पर निर्भर करती है. इनमें पहला ब्राइन और दूसरी एनर्जी है. ब्राइन की कीमत फिलहाल स्थिर है, जबकि एनर्जी कॉस्ट उच्च स्तर पर पहुंच गई है. इसी वजह से नमक के मार्जिन पर दबाव देखने को मिल रहा है. टाटा कंज्यूमर के सीईओ के अनुसार, यह सबसे बड़ा कारण है कि कंपनी ने टाटा नमक की कीमतों में बढ़ोतरी की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें   अब चलती ट्रेन में कन्फर्म होगा आपका टिकट, टीटी के हाथ में आया ये नया डिवाइस