बिना गारंटी मिलेगा Aadhaar Card से 1 लाख का लोन, बस कुछ डॉक्यूमेंट लगेंगे, जानिए – आसान तरीका..

loan from adhar card

डेस्क : आज के समय में हर किसी को पैसे की जरूरत पड़ती है, ऐसे में ज्यादा अमाउंट पाने के लिए लोग बैंक या फिर किसी फाइनेंस कंपनी का चक्कर लगाना शुरू कर देते है। ऐसे में समय की भी बर्बादी होती है, और जल्दी रुपैया भी नहीं मिल पाता है।

ऐसे में अब आप लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। आप घर बैठे ही आसानी से लोन पा सकते हैं चलिए आपको पूरी डिटेल में बताते हैं। कई बार लोग पर्सनल लोन लेने पर मजबूर हो जाते हैं। लेकिन लोगों को पता नहीं होता है कि आखिर वो पर्सनल लोने के लिए कहां से अप्लाई करें और क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं। तो आपको बता दें कि पहले से अब बहुत कुछ आसान हो गया है।

अब आप घर बैठे ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आधार कार्ड से भी पर्सनल लोन अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही यह भी बता दें कि कई बड़े बैंक और फाइनेंस कंपनियां आपकी KYC के बाद Personal loan अप्रूव कर देती है। हालांकि, इसके लिए आपके क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए। गौरतलब है कि देश के कई ऐसे बैंक है, जो सिर्फ आधार कार्ड से पर्सनल लोन उपलब्ध कराते हैं। इनमें SBI, HDFC, Kotak Mahindra Bank जैसे कई दिग्गज बैंक शामिल हैं।

बस कुछ स्टेप्स से मिल जाएगा Loan

सबसे पहले आपको उस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिससे आप लोन लेना चाहते हैं। फिर मोबाइल नंबर और OTP के जरिए Log-In करना होगा, फिर आपको पर्सनल लोन का ऑप्शन चुनना होगा। यहां आपको यह जांचना होगा कि क्या आपको लोन मिल सकता है या नहीं। फिर अमाउंट चेक कर आगे बढ़ें। फिर आपको अपनी जरूरी जानकारियां भरनी होंगे जिसमें नाम, जन्मतिथि, घर का पता, आदि शामिल हैं। इसके बाद कुछ डॉक्यूमेंट्स को अपलोड करना होगा। इसे KYC कहा जाता है। इसके बाद आपको अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद loan अगर अप्रूव हो जाता है तो आपको इंस्टैंट कैश आपके अकाउंट में दे दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें   महंगाई का तगड़ा झटका! अब पनीर, दही, शहद पर भी लगेगा GST, जानें - कितना महंगा मिलेगा..