January 29, 2022

भारतीय रेल नेटवर्क से जुड़ जाएगा नेपाल, जनवरी में शुरु हो जाएगी जयनगर से जनकपुर तक का रेल सफर..

Jay Nagar Jankpur

डेस्क: नए साल साल में बिहार वासियों को एक शानदार तोहफा मिलने जा रहा है, जो की कई वर्षों का सपना पूरा होने वाला है, बता दे की जनवरी 2022 में भारत और नेपाल के बीच रेल सेवाएं शुरू होने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार के जयनगर से बर्दीबास ट्रैक के कुर्था स्टेशन तक रेल सेवा की शुरुआत होगी। जयनगर से बर्दीबास तक 68 किलोमीटर तक के इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में जुटा हुआ है।

जानकारी के लिए आपको बता दें की जयनगर-बर्दीबास प्रोजेक्ट को तीन भाग में बांटकर काम किया जा रहा है। जो इस प्रकार है:- जयनगर से कुर्था.. कुर्था से बिजलपुरा और बिजलपुरा से बर्दीबास..बता दे की जयनगर से बर्दीबास तक रेल रूट में कुल 8 छोटे बड़े स्टेशन और 6 हाल्ट होंगे। रेल अधिकारियों के मुताबिक, जयनगर से कुर्था तक का सब काम पूरा हो चुका है और इस ट्रैक पर रेल सेवा जनवरी 2022 से शुरू की जा सकती है।

वही पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के मुताबिक, जयनगर से कुर्था लाइन को बहुत पहले पूरा कर लिया गया। कोंकण रेलवे ने सितंबर 2020 में कम से कम 10 डेमू ट्रेन के कोच नेपाल सरकार को दे दिए थे। लेकिन, कई कारणों से अब तक रेल सेवा को शुरू नहीं किया गया।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल