मच्छर और चूहा अब नहीं करेंगे परेशान! महज ₹200 में घर ले आएं ये शानदार डिवाइस, टेंशन से हो जाएंगे मुक्त..

macchar ki dawa

डेस्क : क्या आप भी घर में मौजूद मच्छरों और चूहों से परेशान हैं? इससे निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं। आप मच्छरों और चूहों को भगाने के लिए गैजेट्स का भी इस्तेमाल करते हैं। ऐसा ही एक गैजेट ई-कॉमर्स साइट Amazon पर भी उपलब्ध है। मच्छरों और चूहों को भगाने के लिए आपको पेस्ट रिपेलर मशीन का इस्तेमाल करना होगा।

राइटट्रैक पेस्ट रिपेलर मशीन अमेज़न पर उपलब्ध है। इसकी कीमत अब 664 रुपये रखी गई है। इसे लेकर कंपनी का दावा है कि मच्छरों, चूहों, तिलचट्टे, मकड़ियों और अन्य कीड़ों को भी भगाया जा सकता है। कंपनी ने यह भी कहा है कि राइटट्रैक पेस्ट रिपेलर में किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया गया है। इस वजह से यह बच्चों और अन्य लोगों के लिए काफी सुरक्षित है। इस बारे में कहा गया है कि इससे आवाज नहीं आती।इस तरह काम करता है : इसके काम करने का तरीका काफी सरल है। कंपनी द्वारा राइटट्रैक पेस्ट रिपेलर के बारे में दिए गए विवरण के अनुसार, यह डिवाइस अल्ट्रासोनिक फ्रीक्वेंसी साउंड वेव का उपयोग करता है। इससे चूहे और मच्छर घर से दूर रहते हैं। इसे इस्तेमाल करना भी काफी आसान है।

इसको लेकर कंपनी ने कहा है कि इसे फर्श से 7-16 इंच ऊपर लगाया जाए। इसे इंस्टॉल करना काफी आसान है। आपको बस इस डिवाइस को सॉकेट में ही प्लग करना है। यह डिवाइस 800- 1,200 वर्गमीटर है। फीट। क्षेत्र में काम करता है। इसे पूरी तरह से काम करने में 3 से 4 हफ्ते का समय लग सकता है। आप अपने कमरे के लिए अलग-अलग डिवाइस खरीद सकते हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है कि Amazon पर इसकी कीमत 664 रुपये रखी गई है. हालाँकि, आप अन्य ब्रांडों से भी कीट पुनर्विक्रेता उपकरण खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : अब चलती ट्रेन में वेटिंग टिकट कन्फर्म करने के लिए TTE का झंझट खत्म! जानें - नया नियम..