मोदी सरकार ने राजपथ का नाम बदल दिया – अब इस नाम से जाना जाएगा..

modi rajpath name

डेस्क : भारत सरकार ने एक बड़ा कदम उठाते हुए राजपथ और सेंट्रल विस्टा लॉन का नाम बदलने का अब फैसला किया है. सरकार ने इसे कर्तव्यपथ करने का निर्णय ले लिया है. सूत्रों ने बताया कि NDMC ने राजपथ और सेंट्रल विस्टा के लॉन का नाम कर्तव्यपथ करने के उद्देश्य से 7 सितंबर को एक विशेष बैठक भी बुलाई है.

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा से लेकर राष्ट्रपति भवन तक की पूरी सड़क के क्षेत्र को अब कर्तव्यपथ के नाम से जाना जाएगा. मोदी सरकार अपने इस फैसले से ये संदेश देना चाहती है कि अब शासकों और प्रजा का युग अब समाप्त हो गया है. इससे पहले मोदी सरकार ने जिस सड़क पर प्रधानमंत्री का आवास है उसका नाम भी बदला था. सरकार ने उसका नान रेसकोर्स रोड से बदलकर लोक कल्याण मार्ग कर दिया था. आपको बता दें कि सेंट्रल विस्टा एवेन्यू सरकार की महत्वाकांक्षी सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना का एक अहम हिस्सा है. राजपथ के दोनों किनारों पर निर्माण कार्य पूरा होने के बाद से सेंट्रल विस्टा एवेन्यू उद्घाटन के लिए तैयार है.

सेंट्रल विस्टा एवेन्यू की तस्वीरें हुई वायरल : सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का पहला लुक सोमवार को जनता के सामने रखा गया. एवेन्यू की कुछ शानदार तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं. राजपथ के साथ बने सेंट्रल विस्टा एवेन्यू में राज्यवार फूड स्टॉल और चारों तरफ हरियाली के साथ लाल ग्रेनाइट पैदल मार्ग, वेंडिंग जोन, पार्किंग स्थल और 24 घंटे सुरक्षा की व्यवस्था होगी, लेकिन लोगों को सिर्फ एक चीज की कमी खलेगी कि इंडिया गेट से मान सिंह सड़क तक उद्यान क्षेत्र में उन्हें खाने की इजाजत नहीं होगी.

ये भी पढ़ें   2 व्हीलर चलाते वक्त यदि आपने भी पहनी है चप्पल और सैंडल तो लगेगा इतना बड़ा जुर्माना