खुशखबरी! SBI में अब बिना Bank गए भी खुलवा सकेंगे खाता, जानिए सबसे आसान तरीका..

sbi schemes

डेस्क : SBI डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने की हर संभव कोशिश कर रहा है। नेट बैंकिंग, फोन बैंकिंग, मोबाईल बैंकिंग के बाद SBI ग्राहकों के लिए अब डिजिटल सेविंग अकाउंट खोलने की सुविधा को लेकर आया है। अब अगर कोई व्यक्ति SBI में खाता खुलवाना चाहता है तो उसे अब ब्रांच पर चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है। अब नागरिक SBI के डिजिटल ऐप YONO के माध्यम से घर बैठे खाता खोल सकते हैं।

घर बैठे ही मिलेंगी सेवाए : दरअसल,अब इस डिजिटल युग में लोग बैंक में नहीं जाना चाहते हैं। लोग सभी सुविधाओं को अपने फोन के माध्यम से ही उठाना पसन्द करते हैं। लगभर सभी बैंकों ने फोन के माध्यम से बैंकिंग की सुविधाएं भी देनी शुरू कर दी है। SBI ने भी इसकी शुरूआत की है। SBI में डिजिटल सेविंग्स अकाउंट खोलने के लिए अब ग्राहकों को कोई पेपरवर्क कराने की जरूरत नहीं होती है।

YONO की मदद से ओपन होगा अकाउंट : SBI ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। SBI ने बताया की कोई भी नागरिक कभी भी, कहीं भी अपने मोबाइल में YONO SBI एप्प डाउनलोड करके, डिजिटल सेविंग अकाउंट खोल सकते हैं। इस माध्यम से खाता खोलने के लिए ग्राहकों को SBI के किसी ब्रांच में नहीं जाना होगा। डिजिटल सेविंग खाता को खोलने के लिए ग्राहक को किसी भी तरह के पेपर वर्क को कंप्लीट करने की भी जरुरत अब नहीं पड़ेगी। डिजिटल सेविंग अकाउंट को ऑपरेट करने के लिए ग्राहकों को OTP बेस्ड ऑथेंटिकेशन की भी सुविधा मिलती है। सभी बैंकिंग सर्विसेज की सुविधा अब आसानी से मिलती है।

ये भी पढ़ें   7वे आसमान से धड़ाम हुआ सरसों तेल का दाम! नया MRP जान खुशी से झूम उठे लोग - और सस्ता होगा तेल..