India

News Anchor Salary : ये है भारत के सबसे अमीर न्यूज़ एंकर , सैलरी जानकार उड़ जायेंगे होश

News Anchor Salary : ये है भारत के 10 सबसे अमीर न्यूज़ एंकर , सैलरी जानकार उड़ जायेंगे होश भारत में पत्रकारिता का क्षेत्र काफी विशाल हो रहा है पत्रकारिता के ऊंचे पदों को पाने के लिए कंपीटीशन काफी ज्यादा बढ़ रहा है क्योंकि ऊंचे पदों की बात ही अलग है।

इसमें सैलरी से लेकर इज्जत भी काफी ज्यादा बढ़ जाती है ऐसे में युवा पीढ़ी ज्यादा से ज्यादा पत्रकारिता के क्षेत्र को चुन रही है पर क्या आपको पता है कि भारत के सबसे ज्यादा सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों की वेतन कितनी है?और वह कौन से पत्रकार हैं जो भारत के सबसे अमीर पत्रकारों की लिस्ट में आते हैं? तो आईए हम आपको उन पत्रकारों के बारे में जानकारी देते हैं।

Arnav Goswami Salary

1) अर्नब गोस्वामी (Arnav Goswami)– रिपब्लिक टीवी के संस्थापक और प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी अपने बेबाक बयान और निडरता की वजह से भारत के सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों में से एक है अगर उनकी वेतन की बात की जाए तो उनकी सालाना वेतन लगभग 12 करोड़ रूपये है।

Rajdeep Sardesai Salary

2) राजदीप सरदेसाई (Rajdeep Sardesai)– इन्हें देश के राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों की वजह से जाना जाता है यह एक एक्सपीरियंस पत्रकार और एंकर दोनों है इनका अनुभव ही इन्हें सर्वश्रेष्ठ बनता है वहीं अगर इनके वेतन की बात की जाए तो उनकी सालाना वेतन 5 करोड रुपए है।

Anjana Om Kashyap Salary

3) अंजना ओम कश्यप(Anjana Om Kashyap)– Aajtak की वरिष्ठ पत्रकार और एंकर अंजना ओम कश्यप(Anjana Om Kashyap)किसी परिचय की मोहताज नहीं है यह अपने तीखे तर्रार रिपोर्टिंग, एंकरिंग और बेबाक इंटरव्यू की वजह से काफी ज्यादा प्रचलित है वहीं अगर इनकी सालाना वेतन की बात की जाए तो वह लगभग 7 करोड रुपए है।

Sudhir Choudhary Salary

4) सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary)– यह पत्रकार किसी परिचय के मोहताज तो नहीं है लेकिन फिर भी आपको बता दें कि सुधीर चौधरी की न्यूज़ के ऐसे पत्रकार हैं जो अपने तीखे सवालों से सामने वाले की बोलती बंद कर देते हैं और उन्हें सच बोलने पर मजबूर कर देते हैं उनका यही रवाया उन्हें भारत के सर्वश्रेष्ठ पत्रकारों की श्रेणी मिलता है वहीं अगर उनकी वेतन की बात की जाए तो उनकी सालाना वेतन 3 करोड रुपए है।

Barkha Dutt Salary

5) बरखा दत्त (Barkha Dutt)– संघर्ष क्षेत्रों पर स्वतंत्र रिपोर्टिंग और समस्त समाचार घटनाओं की कवरेज के लिए के लिए जाने जाने वाली एनडीटीवी की पूर्व पत्रकार बरखा दत्त(Barkha Dutt) अब एक स्वतंत्र पत्रकार है, उनकी सालाना वेतन 4 करोड रुपए है।

Chitra Tripathi Salary

6) चित्रा त्रिपाठी( Chitra Tripathi)–भारत की सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाली महिला पत्रकारो में से एक है, चित्रा त्रिपाठी ने 16000 की तनख्वाह से अपनी शुरुआत की थी और आज उनकी सालाना वेतन लगभग एक करोड़ 20 लख रुपए है।

Ravish Kumar Salary

7) रवीश कुमार(Ravish Kumar)– एनडीटीवी इंडिया'(NDTV India) में संपादक थे लेकिन फिलहाल रवीश कुमार(Ravish Kumar)अपना खुद का यूट्यूब चैनल चला रहे हैं वहीं अगर बात की जाए रवीश कुमार(Ravish Kumar) के वेतन के बारे में तो उनकी सालाना वेतन 3 करोड रुपए है।

Rajat Sharma Salary

8) रजत शर्मा (Rajat Sharma)– भारत के सर्वश्रेष्ठ और अमीर पत्रकारों में से एक है वह ‘आप की अदालत’ जैसे न्यूज़ प्रोग्राम के संचालक है और साथ ही 1997 में इंडिपेंडेंट न्यूज सर्विस (Independent News Service Private Limited )नाम से एक कंपनी की शुरुआत की थी, बात करें उनके सालाना वेतन की तो वो 3.50 करोड़ है।

Related Articles

Back to top button