29 January 2023

इतने करोड़ संपत्ति के मालिक हैं योगी आदित्यनाथ? जानें- कितना महंगा है कान का कुण्डल..

इतने करोड़ संपत्ति के मालिक हैं योगी आदित्यनाथ? जानें- कितना महंगा है कान का कुण्डल.. 1

योगी आदित्यनाथ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ब्रांड वैल्यू देशभर के सभी मुख्यमंत्रियों से कहीं बेहतर है यह कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा, अभी हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने मुंबई का दौरा किया था जहां पर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों से मुलाकात भी की थी और उत्तर प्रदेश को फिल्म इंडस्ट्री का हाफ बनाने के उद्देश्य से मीटिंग भी की थी, शायद योगी आदित्यनाथ ऐसे पहले मुख्यमंत्री होंगे जिनके लिए पूरा बॉलीवुड उमड़कर आया था।

जब अपने पैतृक गांव मां से मिलने पहुंचे थे योगी : बताते चलें कि बीते साल 2022 में योगी आदित्यनाथ अपने 84 वर्षीय मां सावित्री देवी से भी मिलने गए थे। जो कि यादगार पल रहा.. मई 2022 में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने उत्तराखंड दौरे के दौरान पैतृक गांव गए थे। जहां पर उन्होंने काफी समय बिताया। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड के साथ हुए परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर ऐतिहासिक कदम उठाया। ये 3 दिन के दौरे में सबसे भावुक छण एक संन्यासी का अपनी मां से मिलना माना गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि 5 साल बाद योगी आदित्यनाथ अपनी मां से मिले तो दोनों भावुक हो गए। 2022 में यह फोटो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में रहा।

इतने करोड़ संपत्ति के मालिक हैं योगी आदित्यनाथ? जानें- कितना महंगा है कान का कुण्डल.. 2

बुलडोजर बंद चुकी है बाबा की पहचान : उत्तर प्रदेश में पिछले 34 सालों में यह पहली बार है जब कोई पार्टी और कोई मुख्यमंत्री दोबारा से जनता से चुनकर सत्ता में आया हो, योगी आदित्यनाथ के लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद से उनकी ब्रांड वैल्यू में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है अपने दूसरे कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ ने भू माफियाओं अराजक तत्वों पर जिस तरीके से बुलडोजर की कार्रवाई की है उससे उनका नाम ही बुलडोजर बाबा पड़ गया

कितनी संपत्ति के मालिक हैं योगी आदित्यनाथ 2022 की विधानसभा चुनाव में नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था जिसमें उनके पास दिल्ली के डाकघर संसद मार्ग खाते में करीब 36 लाखरुपए और 2 लाख 33 हजार का बीमा भी है, 2020-21 के वित्तीय वर्ष के दौरान योगी आदित्यनाथ के संपत्ति तकरीबन 1320653 रुपये थी

दो असलहों के भी मालिक है मुख्यमंत्री इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास दो असलहे भी हैं जिनमें से एक रिवाल्वर की कीमत ₹100000 और एक राइफल की कीमत तकरीबन ₹80000 है, वही सीएम योगी के पास कोई भी वाहन नहीं है यहां तक कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उन्होंने अलग से कोई नया वाहन नहीं खरीदा बल्कि अभी भी वह पुरानी सरकारी वाहन से ही चलते हैं।