4 February 2023

कथा-वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने बाबा बागेश्वर का किया समर्थन, कहा- सनातन धर्म ही टारगेट क्यों?

कथा-वाचक देवकीनंदन ठाकुर ने बाबा बागेश्वर का किया समर्थन, कहा- सनातन धर्म ही टारगेट क्यों? 1

Baba Bageshwar: इन दिनों बागेश्वर धाम वाले आचार्य धीरेंद्र शास्त्री चर्चाओं में बने हैं। राष्ट्रीय मीडिया इनके उपर डिबेट कराने लगे हैं। बाबा पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। इस बीच कई ऐसे लोग हैं जो धीरेंद्र शास्री को गलत बता रहे हैं वहीं एक धारा ऐसा भी है जो बागेश्वर सरकार के समर्थन में खुल कर बोल रहे हैं। इनमे एक बड़ा नाम चर्चित कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर का भी जुड़ गया है। कथावाचक देवकी नंदन ने धीरेंद्र शास्त्री का जमकर समर्थन किया है।

देवकी नंदन सवाल करते हैं कि केवल सनातन धर्म को ही क्यों निशाना बनाया जाता है। हमारे शास्त्रों, वेदों और पुराणों में चमत्कारों के बारे में बताया गया है। उन्होंने कहा कि जब कोई पिता या मौलवी ऐसा काम करता है तो उस पर सवाल नहीं उठते, लेकिन जब कोई सनातनी लोगों की परेशानी दूर करता है और लोगों के दुख-दर्द दूर करता है तो कई लोगों को दुख होता है। उन्होंने आगे कहा कि बागेश्वर धाम के मेरे छोटे भाई महाराज जी पूरे पंडाल के सामने लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं तो कई लोगों को परेशानी हो रही है। इसके लिए वह न तो किसी को ठगता है और न ही किसी से पैसे मांगता है।

शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने उठाया सवाल

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को लेकर शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि अगर धीरेंद्र शास्त्री जोशीमठ में आई दरारों को ठीक कर दें तो हम फूल बिछाकर उनका स्वागत करेंगे। जब शंकराचार्य के प्रश्न के संबंध में देवकीनंदन ठाकुर से उनकी राय ली गई तो उन्होंने कहा कि शंकराचार्य हम सनातनियों के अत्यंत पूजनीय हैं, इसलिए मैं उनके कथन पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।