4 February 2023

डिप्टी CM की पत्नी ने PM Modi को बताया राष्ट्रपिता कहा- गांधी जी पुराने भारत के थे..और मोदी..

डिप्टी CM की पत्नी ने PM Modi को बताया राष्ट्रपिता कहा- गांधी जी पुराने भारत के थे..और मोदी.. 1

न्यूज़ डेस्क: मीडिया में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी काफी चर्चा में हैं। अमृता फडणवीस का बयान विपक्षी को वार पलटवार करने का एक बड़ा मौका दे दिया है। दरअसल अमृता फडणवीस ने एक कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र मोदी को नए भारत का राष्ट्रपिता बताया है। जिस पर बयान बाजी का बाजार गर्म हो गया है।

देश के दो राष्ट्रपिता होने कही बात

अमृता फडणवीस से मीडिया ने पूछा कि जब नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता हैं तो महात्मा गांधी क्या हैं? इसका जवाब देते हुए अमृता फडणवीस ने कहा कि हमारे दो राष्ट्रपिता हैं। नरेंद्र मोदी नए भारत के राष्ट्रपिता हैं। जबकि महात्मा गांधी पुराने जमाने के राष्ट्रपिता हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भी छत्रपति शिवाजी महाराज के संदर्भ में कुछ ऐसा ही बयान दिया था।

उन्होंने कहा था कि छत्रपति शिवाजी महाराज पुराने जमाने के आदर्श थे, अब महाराष्ट्र में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर से लेकर नितिन गडकरी तक कई आदर्श हैं। यहां के लोगों को आदर्शों के लिए राज्य से बाहर देखने की जरूरत नहीं है। राज्यपाल के इस बयान के बाद से राज्य में उन्हें पद से हटाने की मांग को लेकर हंगामा हो रहा है। बंद और मोर्चा निकाले जा रहे हैं।

विवादों में घिरी अमृता

अब अमृता फडणवीस द्वारा महात्मा गांधी को पुराने जमाने में राष्ट्रपिता कहे जाने की आलोचना भी शुरू हो गई है। अमृता के बयान की निंदा करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर ने कहा है कि बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा को मानने वाले लोग बार-बार महात्मा गांधी को मारने की कोशिश करते रहते हैं। वे ऐसा इतिहास बदलने और महान लोगों की छवि खराब करने के लिए करते हैं।