December 1, 2022

BJP नेता रवि किशन के साथ बड़ा फ्रॉड – व्यापारी ने की 3.25 करोड़ की ठगी, जानें – पूरा मामला..

Ravi Kishan

डेस्क : उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सदर से लोकप्रिय सांसद रवि किशन के साथ धोखाधड़ी हुआ है। उनके साथ कुल 3.25 करोड़ रुपये की ठगी की गई है। मुंबई के एक बिल्डर ने इस घटना को अंजाम दिया है। रवि किशन ने कैंट थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है। इसकी जानकारी सांसद के जनसंपर्क अधिकारी पवन दुबे ने दे दी है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है।

दरअसल, ये मामला साल 2012 का ही है जब रवि किशन ने पूर्वी मुंबई के रहने वाले जैन जितेंद्र रमेश नाम कुल को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे। जब रवि ने वापस पैसे की मांग की तो उसने उसे 34 लाख के कुल 12 चेक दिए और जब सांसद ने सात दिसंबर, 2021 को भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड की गोरखपुर शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया तो वह चेक बाउंस हो गया। तब से लेकर अब तक रवि किशन लगातार व्यापारी से पैसे मांग ही रहे हैं, लेकिन वो हर बार वो टाल देता है। तंग आकर रवि किशन थाने पहुंचे और व्यापारी के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई।

मामले को लेकर कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। पहले सांसद कैंट थाना क्षेत्र के सिंघारिया में ही रहते थे लेकिन हाल ही में वह तारामंडल लेक व्यू कॉलोनी स्थित अपने घर में रहने लगे हैं। इस घटना से यह अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि जब बड़े-बड़े लोगों को आसानी से ठगी का शिकार बनाया जा सकता है तो आम लोगों का क्या हाल होगा।

ये भी पढ़ें   Indian Railway : दिल्ली-हावड़ा रूट पर जल्द दौड़ेगी Bullet Train, जानें - कहां कहां होगा स्टेशन..