IRCTC Tour Package: महज 8000 में करें ऊटी की सैर, 4 रात और 5 दिन तक…रहना-खाना-घूमना सबकुछ फ्री…

IRCTC Tour Package: आईआरसीटीसी ने देश और विदेश में यात्रा करने के लिए सस्ती दरों पर टूर पैकेज लॉन्च किया। इनमें पर्यटन स्थलों के साथ-साथ दर्शनीय स्थल भी शामिल हैं। इसी कड़ी में आईआरसीटीसी पर्यटकों को ऊटी, मुदुलई और कुन्नूर घूमने का मौका दे रहा है। 4 रात और 5 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत चेन्नई से होगी।

आप हर गुरुवार को चेन्नई रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ सकते हैं। आपको 1 जून को रात 9.05 बजे चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से 12671 नीलगिरि एक्सप्रेस में सवार होना होगा। खास बात यह है कि इस टूर पैकेज में ट्रेन बुकिंग, होटल में ठहरने का किराया और अलग-अलग जगहों पर कार से जाने का खर्च शामिल है।

टूर पैकेज में क्या शामिल होगा : रात भर की यात्रा के बाद, यात्री सुबह मेट्टुपालयम पहुंचेंगे, जहां आपको रेलवे स्टेशन से उठाया जाएगा और फिर सड़क मार्ग से ऊटी की यात्रा की जाएगी। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम ऊटी-मुदुमलाई पैकेज होगा, जिसमें ऊटी और मुदुमलाई के अलावा कुन्नूर भी शामिल होगा।

ऊटी पहुंचने पर, होटल में चेक इन करने के बाद, आप डोड्डाबेट्टा पीक और चाय संग्रहालय के लिए रवाना होंगे। दर्शनीय स्थलों की यात्रा के बाद आप फिर से ऊटी पहुंचेंगे और वहां ऊटी झील और बॉटनिकल गार्डन घूमेंगे और ऊटी में ही रात रुकेंगे।

कितना होगा किराया : तीसरे दिन सुबह आप पायकारा जलप्रपात और झील आदि सहित उन स्थानों का दौरा करेंगे जहां फिल्मों की शूटिंग होती है। फिर आप मुदुमलाई वन्यजीव अभयारण्य भी जाएंगे, जहां आप हाथी शिविर और जंगली सवारी का आनंद ले सकेंगे। इसके बाद दोबारा ऊटी के होटल में लौटें और रात भर रुकें।

चौथे दिन आपको ऊटी में अलग-अलग लोकेशन सिम्स पार्क, लैम्ब्स रॉक और डॉल्फिन्स नोज़ देखने को मिलेंगे। उसके बाद होटल से चेक आउट करें और कुन्नूर पहुंचें और दर्शनीय स्थलों की सैर करें। इसके बाद सड़क मार्ग से मेट्टापलायम रेलवे स्टेशन आएंगे और यहां से चेन्नई लौटने के लिए ट्रेन पकड़ेंगे और 5वें दिन सुबह चेन्नई पहुंचेंगे।