India’s Haunted Place : भारत की 5 डरावनी-भूतिया जगह..जहां दिन में भी जाने से डरते हैं लोग

India’s Haunted Place : जब भी किसी जगह पर आत्महत्या या फिर अकाल मृत्यु होती है तो कहा जाता है कि उसे जगह पर उसे मृत्यु की आत्मा भटकने लगती है कई लोग इन बातों पर विश्वास करते हैं तो कई लोग इसे अंधविश्वास बताते हैं पर क्या यह सच में अंधविश्वास है.

क्योंकि कई ऐसी जगह है जहां पर खुद भारत सरकार ने नोटिस बोर्ड लगा दिया है और साफ-साफ चेतावनी दी है कि निश्चित समय के बाद इन जगहों पर कोई भी ना घूमें हम आपको भारत की पांच ऐसी भूतिया जगह के बारे में बताएंगे जिनकी भूतिया हरकतें दूर-दूर तक फैली है।

राजस्थान के भानगढ़ का किला

भारत की सबसे डरावनी जगहों में से एक है. राजस्थान के भानगढ़ में स्थित भानगढ़ का किला(Bhangarh Fort), भानगढ़ का किला पूरी दुनिया में सबसे डरावनी जगह में से एक माना जाता है यहां के स्थानीय लोगों से अगर आप भानगढ़ के किले (Bhangarh Fort) के बारे में पूछते हैं तो उनकी रूह कब जाती है सरकार की तरफ से इस जगह पर सूर्यास्त के बाद जाना सख्त मना है कहा जाता है यहां एक तांत्रिक की रूह भटकती रहती है साथ ही इसके लिए में एक राजकुमारी की आत्मा भी है।

कुलधरा भूतों का गांव, Rajasthan)

किसी भी जगह पर एक से दो भूत दो आम बात है लेकिन अगर आपको यह पता चले कि यह जगह तो भूतों का गांव है तो आपकी क्या हालत होगी जी हां ऐसा ही एक गांव है राजस्थान के जैसलमेर में स्थित कुलधरा(Kuldhara, Rajasthan)का गांव जिसे भूतों का गांव भी कहा जाता है, मान्यता है कि इस जगह से एक साथ सभी गांव के लोग गायब हो गए तब से इस जगह में अजीबो गरीब घटनाएं शुरू हो गई।

पक्षियों की आत्महत्या वाला गांव

असम के एक छोटे से गांव जतिंगा(Jatinga) में अगस्त महीने से सितंबर के बीच में एक ऐसी घटना घटती है जो इंसानी दिमाग समझ ही नहीं पता इस बात का खुलासा आज तक विज्ञान भी नहीं कर पाया है दरअसल इस समय के बीच देश भर से हजारों की संख्या में पक्षी आते हैं और एक साथ आत्महत्या करके मर जाते हैं यह सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा पर यह बात उसे जगह के लिए अब आम हो गई है ऐसा कहा जाता है कि इसका कारण कोई भूत प्रेत या कोई ऐसी शक्ति है जो इन पक्षियों को आत्महत्या करने पर मजबूर कर देती है।

रामोजी फिल्म सिटी बनती है लड़कियों को शिकार

भारत की सबसे बड़ी फिल्म सिटी रामोजी फिल्म सिटी(Ramoji Film City)अपने आप में ही एक आकर्षण का केंद्र रही है इस फिल्म सिटी में बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्में शूट की गई है लेकिन इस फिल्म सिटी को एक और तरीके से भी जाना जाता है इस फिल्म सिटी(Ramoji Film City)को भूतिया फिल्म सिटी के नाम से भी जानते हैं और इसका शिकार लड़कियों और औरतें बनती हैं शूटिंग के दौरान कई बार लड़कियों के साथ ऐसी घटनाएं हुई है जो अदृश्य थी, और उसे अदृश्य शक्ति ने लड़कियों के कपड़े तक खींचे हैं।

मेरठ में लगती है भूतों की महफिल

मेरठ(Meerut GP Block) का जीपी ब्लॉक भी भारत के पांच डरावनी जगह में से एक है ऐसा दावा किया गया है कि यहां पर चार आदमी एक मोमबत्ती की रोशनी में शराब की महफिल जमाते हैं,और यहां से एक औरत लाल साड़ी पहनकर घूमती रहती है, अक्सर यह चारों आदमी कई लोगों को दिख चुके हैं जिसकी वजह से यहां दर का माहौल बन गया और लोगों ने उसे जगह(Meerut GP Block)को ही छोड़ दिया।