Engineering के लिए बेस्ट है ये ट्रेड- मिल गया एडमिशन तो मिलेगा करोड़ों का सैलरी पैकेज….

Engineering Jobs: अगर आप बीटेक (B. Tech) करके लाखों की सैलरी के साथ जॉब करना चाहते हैं. तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि, आप कैसे इंजीनियरिंग कॉलेज में जेईई की परीक्षा पास कर एडमिशन ले सकते हैं और एक अच्छी सैलरी पैकेज के साथ प्लेसमेंट पर किसी अच्छे कंपनी के साथ काम कर सकते हैं. आइए देखते है.

कंप्यूटर साइंस: – कंप्यूटर साइंस लंबे समय से एक अच्छा सेक्टर माना जा रहा है. कंप्यूटर साइंस से बीटेक करने वाले छात्रों का स्कोर काफी अच्छा होता है. मशीन लर्निंग और क्लाउड कंप्यूटिंग जैसे तमाम विषय के बारे में जानकारी लेते हैं. तो कंप्यूटर साइंस से बीटेक करने वालों को सबसे अच्छा पैकेज पर प्लेसमेंट का सकते हैं. अगर आप कंप्यूटर साइंस करते हैं तो अच्छी सैलरी के साथ प्लेसमेंट के अलावा किसी अन्य कंपनी में भी कम कर सकते हैं.

Civil engineering:- सिविल इंजीनियरिंग में युवाओं की सबसे अच्छी जॉब बन चुकी है. इसलिए इस ट्रेड में सदाबहार सबसे युवाओं में क्रश देखने को मिलता है. अच्छे कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग बीटेक (B. Tech) करने के बाद 80 लाख रुपए की सैलरी पैकेट आसानी से मिल जाता है. सिविल इंजीनियर में जब काफी अच्छी होती है.

मैकेनिकल इंजीनियरिंग :- मैकेनिक इंजीनियरिंग युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय जॉब है. आईआईटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों को करोड़ों रुपए का पैकेज ऑफर होता है. वहीं बीटेक (B. Tech) और इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों को भी 20 लाख रुपए तक का पैकेज मिल जाता है. अगर आप मुझे प्राइवेट हो सरकारी कॉलेज से करते हैं तो आपको अच्छा प्लेसमेंट भी मिल सकता है.

इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग :- इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन करने के बाद इच्छुक छात्र इलेक्ट्रिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर सकते हैं. इस ट्रेड से सभी छात्रों को अच्छी सैलरी ऑफर की जाती है. अगर आप किसी अच्छे कॉलेज से पढ़ाई कर रहे हैं तो आपको 20 लाख रुपए की शुरुआती सैलरी के साथ ऑफर किया जा सकता है.