Business

राशन कार्ड धारकों की आई मौज! अब Free में मिलेंगी ये 9 चीजें, सरकार ने बदल दी पूरी स्कीम…

Ration Card Scheme :  भारत सरकार ने राशन कार्ड (Ration card) के धारकों के लिए अब नो चीजों को मुफ्त कर दिया है यानी सिर्फ चावल नहीं बल्कि जिस व्यक्ति के पास राशन कार्ड होगा उस व्यक्ति को सरकार की तरफ से यह 9 चीज भी फ्री में मिलने वाली है. तो चलिए जानते हैं कि सरकार की तरफ से राशन कार्ड (Ration card) के धारकों को कौन सी चीज मिलाने वाली है।

सरकार देती है इतने लोगों को फ्री राशन

सरकार गरीब लोगों को मुफ्त का राशन मुहैया करवाती है जिसमें वह राशन कार्ड (Ration card) के धारकों को चावल और गेहूं मुफ्त में बनती थी लेकिन अब सरकार ने राशन कार्ड (ration card) के धारकों धारकों को अब नो मुक्त चीज देने वाली है आपको बता दें कि अब तक सरकार ने 90 करोड़ राशन कार्ड (Ration card) के धारकों को फ्री में राशन मुहैया करवाया है।

सरकार देगी यह 9 चीज मुफ्त में

पहले सरकार राशन कार्ड (Ration card) के धारकों को चावल मुफ्त में मुहावाया करवाती थी, लेकिन अब इस नए बदलाव के माध्यम से सरकार राशन कार्ड (Ration card)के धारकों को चावल मुफ्त में नहीं दे रही है बल्कि उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए गेहूं, दालें, चना, चीनी, नमक, सरसों का तेल, आटा, सोयाबीन और मसाले इन नो चीजों को मुफ्त में देने वाली है आपको बता दें कि अब राशन कार्ड (Ration card)के धारकों को चावल नहीं मिलेगा।

Related Articles

Back to top button