9 February 2023

खुशखबरी! अब आधी कीमत में मिलेगी LPG Cylinder – सरकार ने बनाया दमदार प्लान..

LPG Rate 1 July

डेस्क : देश की आम जनता को राहत पहुंचाने के उद्देश्य से सरकार जल्द ही गैस की कीमतों LPGको लेकर फैसला ले सकती है. केंद्र सरकार (Central Government) द्वारा जल्द ही गैस LPG सस्ती करने के लिए खास प्लान बना रही है. इससे खाना बनाने वाली गैस समेत CNG की कीमतों में गिरावट आएगी. इस समय LPG की कीमतों (LPG Price) में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले महीने भी कॉमर्शियल गैस (Commercial Gas) की कीमतों में तेजी भी देखने को मिली थी. जिससे आम लोगों की जेब पर खर्च का बोझ गया है.

तय हो सकती है गैस की मूल्य की सीमा : गैस LPG की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी की तरफ से एक प्लानिंग भी की जा रही है, जिसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस की मूल्य सीमा तय करने करने का फैसला भी लिया जा सकता है. इसको लेकर सिफारिश भी की जा सकती है. सरकार के इस फैसले से CNG और PNG दोनों की ही कीमतों में गिरावट आएगी. जिससे आम जनता को काफी राहत मिल मिलेगी.

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, योजना आयोग के पूर्व सदस्य किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली कमेटी अपनी मीटिंग पर कार्य कर रही है और इसको आखिरी रूप भी दे रही है. माना यह जा रहा है कि समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट बनाकर सरकार को पेश कर सकती है.