May 18, 2022

महंगाई का एक और बड़ा झटका! दूध के दामों में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी, इस कंपनी ने बढ़ाए दाम..

milk price increase

डेस्क : आम लोगों को एक बार फिर बड़ा झटका लग गया है। बता दे की पेट्रोल-डीजल, सरसों का तेल, दाल के बाद अब दूध के दोनों में भी लगातार बढ़ोतरी जारी है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन ने दूध की कीमतों में 5 रुपये का इजाफा किया है।

जिसके बाद एक लीटर दूध की कीमत 57 रुपये हो गई है। आपको बता दें कि सोमवार से नई दाम लागू हो जाएगी। इससे पहले मदर डेयरी और अमूल ने भी दूध के दाम में इजाफा किया था। अगर नई रेट्स की बात करू तो फुल क्रीम 1/2 लीटर दूध के लिए सोमवार से 27 रुपये की जगह 29 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि, एक लीटर पैक के लिए 57 रुपये देने होंगे। वही स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) आधा लीटर के लिए 27 रुपये देने होंगे।

वहीं, एक लीटर चाह दूध के लिए सोमवार 48 रुपये की जगह 53 रुपये का भुगतान करना होगा। उपभोक्ताओं को अब दैनिक इस्तेमाल के उत्पादों के लिए अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ सकती है। गेहूं, पाम तेल और पैकेजिंग सामान जैसे जिंसों के दामों में उछाल की वजह से एफएमसीजी कंपनियां अपने उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की तैयारी कर रही हैं। इसके अलावा रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से भी एफएमसीजी कंपनियों को झटका लगा है। उनका मानना है कि इसके चलते, गेहूं, खाद्य तेल और कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आएगा। 

You may have missed