May 19, 2022

सावधान! एक्शन के मूड में है ट्रैफिक पुलिस, संभल के चलाएं वाहन.. वरना कटेगा ₹50,000 का चालान..

traffic challan

डेस्क : अगर आप भी सड़कों पर गाड़ी चलते हैं तो कृपया इस खबर को बारीकी से पढ़ ले अन्यथा आपको भारी-भरकम चालान से गुजरना पड़ सकता है। हाल ही में ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ी चलाने वालों को होली के बाद ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन गलत लेन ड्राइविंग, लाल बत्ती कूदने, हेलमेट या सीट बेल्ट नहीं पहनने पर 3,600 से अधिक ई-चालान जारी किए है।

पुलिस अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक, सड़कों पर यातायात नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए एक विशेष अभियान के दौरान पुलिस के निर्देश पर नियमों का उल्लंघन करने वालों के ई-चालान जारी किए गए है। पुलिस का कहना है की नियमों का उल्लंघन ना करने की वजह से 3,677 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए ई-चालान की गए है। अभियान के दौरान, सभी चौराहों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था,

जहां उन्होंने कार्रवाई की है। आगे पुलिस का कहना है कि जारी किए गए चालान में टू-व्हीलर वाहन चलाने वालों ने हेलमेट नहीं पहना था या मोटरसाइकिल या स्कूटर पर ट्रिपल सवारी कर रहे थे। इसके अलावा गाड़ी चलाने वालों ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी। गलत लेन ड्राइविंग या सवारी करने, नो-पार्किंग जोन में वाहन पार्क करने, दोषपूर्ण नंबर प्लेट, ड्राइविंग करते समय मोबाइल फोन का उपयोग, लाल बत्ती कूदने, आदि के मामलों में भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की ताकि वे खुद को और अपने परिवार को सड़क हादसों का शिकार होने से बचा सकें।