Char Dham Yatra : बस इतने रुपये में करें चार धाम यात्रा, IRCTC दे रहा शानदार मौका…

Char Dham Yatra : आप लोगों ने कई बार ट्रेन में सफर किया होगा और इस दौरान कई जगहों पर गए होंगे। लेकिन रेलवे (Railway) की तरफ से भी कई बार लोगों को घूमने का मौका दिया जाता है और ऐसे में रेलवे कई धार्मिक स्थलों पर लोगों को घूमने के अवसर देता है। आर्टिकल में हम आपको एक टूर पैकेज के बारे में बताने जा रहे हैं जो IRCTC द्वारा पेश किया गया है।

IRCTC ने हाल ही में चार काम यात्रा (Char Dham Yatra) का टूर पैकेज पेश किया है जो आप लोगों के लिए बेहद ही शानदार रहेगा। अगर आप भी चार धाम की यात्रा करना चाहते हैं और इसके लिए लंबे समय से प्लानिंग कर रहे हैं तो आपका यह सपना अब साकार होने वाला है। इस टूर पैकेज के तहत आप देश के कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस टूर की शुरुआत दिल्ली से भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए होगी। इस ट्रेन में आपको दिल्ली से ऋषिकेश जाने का मौका मिलेगा। इसके बाद आपको जोशीमठ से बद्रीनाथ और केदारनाथ जाने का मौका भी मिलेगा। इसके बाद वापस लौटकर आपको दोबारा ऋषिकेश से ट्रेन से वाराणसी, पुरी, रामेश्वरम, पुणे, नासिक, द्वारका और फिर दिल्ली जाने का मौका मिलेगा।

अगर आप ये पैकेज लेते है तो आप दिल्ली, सफदरगंज, गाजियाबाद, मेरठ और मुजफ्फरनगर से ट्रेन में बैठ सकते है। इसके साथ ही राजकोट, वीरांगम, पालनपुर, अजमेर और रेवाड़ी जंक्शन पर डी-बोर्डिंग की सुविधा भी मिलेगी।

IRCTC का ये टूर पैकेज 17 दिन और 16 रात का होगा। इसमें आपको AC होटल में रुकने के साथ ही एसी 1 कूप, एसी 1 टियर, एसी 2 टियर और एसी 3 टियर में सफर करने का मौका मिल रहा है। इसमें आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर भी मुफ्त मिलेगा।

इस टूर के दौरान आपको ट्रेन में सिक्योरिटी भी मिलेगी और पूरे रास्ते में टूर मैनेजर भी साथ में होंगे। इस पैकेज को लेने के लिए आपको 83,970 रुपये से लेकर 1.79 लाख रुपये तक खर्च करने पड़ सकते है। इसके लिए आप 28 जून 2024 तक बुकिंग कर सकते है।