Business

DDA Housing Scheme : दिल्ली में सिर्फ 11 लाख में मिलेगा घर, जानें- क्या है लोकेशन..

DDA Housing Scheme : क्या आप भी दिल्ली के रहने वाले हैं और दिल्ली में अपना खुद का घर खरीदना चाहते हैं लेकिन महंगाई की वजह से आपको सस्ते मकान नहीं मिल पा रहे हैं, तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए एक ऐसी स्कीम लेकर आए हैं जिससे आपको केवल 11.5 लाख रूपों में अपना खुद का घर मिल जाएगा। आइए जानते हैं इस स्कीम के बारे में और यह भी जानते हैं कि आप कैसे इसका लाभ उठा सकते हैं।

इस स्कीम के जरिए खरीदे 11 लाख का घर

दिल्ली जैसी महंगाई हर कोई अफोर्ड नहीं कर पता है ना ही यहां कोई अपना खुद का घर ले पता है रेंट के घरों के किराए भी काफी ज्यादा होते हैं इसलिए हर कोई चाहता है कि उनका अपना खुद का घर हो उनकी इस परेशानी को हल करने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी (DDA) ने नई सस्ता घर हाउसिंग स्कीम लॉन्च की है. इस स्कीम में आपको 11.54 लाख रुपये की कीमत से फ्लैट मिल रहे हैं.

कौन उठा सकता इस स्कीम का लाभ

दिल्ली विकास प्राधिकरण यानी (DDA) कि इस स्कीम का लाभ आर्थिक रूप से कमजोर EWS और LIC वर्ग वाले परिवारों को ही मिल सकता है. इस हाउसिंग स्कीम में फ्लैट्स की बुकिंग 10 सितंबर से स्टार्ट हो रही है, जो 31 मार्च 2025 तक चलेगी। इस स्कीम के लिए वर्गों के हिसाब से बुकिंग फीस भी तय की गई है आपको बता दें की EWS फ़्लैट्स की बुकिंग के लिए 50 हजार रुपये है। LIG फ़्लैट्स के लिए बुकिंग अमाउंट 1 लाख रुपये है इन सभी फ्लैट्स की रजिस्ट्रेशन फीस 2,500 रुपये है।

स्कीम के लिए कैसे करें आवेदन

यदि आप भी इस स्कीम का लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी जिसमें पासपोर्ट, सरकारी आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की जरूरत होगी इस स्कीम के लिए आप डीडीए की आधिकारिक वेबसाइट www.dda.gov.in पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button