Business

DDA Flats : दिल्ली में सस्ता घर खरीदने का मौका- सिर्फ 7.91 लाख रुपये में मिल रहा फ्लैट, यहां जानें-

DDA Flats : दिल्ली एक बहुत बड़ा शहर है साथ में दिल्ली में काफी ज्यादा मंहगाई भी है ऐसे में दिल्ली में खुद का घर लेना तो एक सपने जैसा है दिल्ली जैसे शहर में रेंट पर लिए गए कैमरे भी काफी ज्यादा महंगे होते हैं इसलिए कोई अपना खुद का घर लेने के बारे में सोच ही नहीं पता है लेकिन इस रक्षाबंधन दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) दिल्ली के निवासियों के लिए एक बड़ा तोहफा लेकर आ गया है,

जहां अब दिल्ली के लोगों के सपने पूरे होते हुए दिख रहे हैं, इस स्कीम के चलते आप दिल्ली में अपना खुद का फ्लैट केवल 11.50 लाख रूपए में ले सकते हैं। तो लिए आपको बताते हैं कि इस स्कीम के क्या नियम है और किस कैटेगरी के लोग इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं।

स्कीम के द्वारा कितने घरों को किया जाएगा आवंटित

इस स्कीम की तीन कैटेगरी है और तीनों कैटेगरी में 15000 फ्लैट आवंटित किए जाएंगे काम आय वालों के लिए यह स्कीम किसी आशीर्वाद से कम नहीं है। रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) ने रक्षाबंधन के अवसर पर 19 अगस्त को तीन हाउसिंग स्कीम्स की सौगात लेकर आने वाला है. इस स्कीम के मुताबिक पहली दो हाउसिंग स्कीम में फ्लैट्स का आवंटन ‘पहले आओ पहले पाओ’ के आधार पर होगा, वहीं तीसरी योजना के लिए ई-ऑक्शन होगा।

किस कैटेगरी के लोग किस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं।

  • जो भी व्यक्ति एलआईजी और EWS सेगमेंट के तहत होगा उसे इस योजना की पहली स्कीम सस्ता घर हाउसिंग स्कीम के जरिए फ्लैट आवंटित होंगे इन फ्लैट्स की कीमत 11.50 लाख होगी. ये फ्लैट दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, रोहिणी,सिरसपुर, लोकनायक पुरम और नरेला में होंगे।
  • दूसरी स्कीम की तहत मध्यम वर्गी के लोगों को काफी ज्यादा फायदा होने वाला है क्योंकि इस स्कीम के जरिए आप अपनी मनचाही लोकेशन पर अपना फ्लैट बुक करवा सकते हैं,इसमें एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और EWS के कैटेगरी में आने वाले मध्यम वर्ग या लोगों को फ्लैट आवंटित किया जाएगा इन फ्लैट्स की कीमत 29 लख रुपए है। यह फ्लैट दिल्ली के जसोला, लोकनायकपरम और नरेला में होंगे।
  • तीसरी हाउसिंग स्कीम एक प्रीमियम स्कीम है जिसके तहत आवंटन ई ऑक्शन के बेस पर होंगे साथ ही आवेदन के लिए आपको बोली लगानी होगी इस स्कीम के तहत भी एमआईजी, एचआईजी और उच्च श्रेणी के फ्लैट्स होंगे, यह घर दिल्ली के द्वारका के अलग-अलग सेक्टर 14, 16बी और 19बी में स्थित होंगे, इन घरों की कीमत एक करोड़ 28 लाख रूपों से शुरू होगी।

Related Articles

Back to top button