9 February 2023

खुशखबरी! दुकानदारों को केंद्र सरकार देगी 20 हजार, इस तरह से उठाएं मौके लाभ..

खुशखबरी! दुकानदारों को केंद्र सरकार देगी 20 हजार, इस तरह से उठाएं मौके लाभ.. 1

न्यूज डेस्क: सरकार सभी वर्गों के लिए योजनाएं लेकर आती रहती हैं इन योजनाओं का उद्देश्य आम नागरिकों को सहायता प्रदान करना है इसी कड़ी में सरकार की ओर से स्ट्रीट वेंडर्स यानी चौक चौराहे पर सब्जी दुकान आदि को के लिए खुशखबरी दी गई दी गई है दरअसल स्ट्रीट वेंडर शो वेंडरों सरकार सुनिधि स्कीम के तहत लोन की राशि बिना ब्याज के देती है जिसे अब बढ़ाकर दोगुना करने की योजना बनाई जा रही है इससे स्टेट 1000 इससे स्ट्रीट वेंडरों को काफी लाभ मिलेगा।

इस योजना के तहत पहली बार लोन की राशि 10 हजार रुपये से बढ़ाकर 20 हजार रुपये करने की तैयारी है। बैंक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मसले पर सरकार और बैंकों के साथ कई बैठकें हो चुकी हैं। बैठक पूरी होने और चर्चा समाप्त होने के बाद सरकार जल्द ही इस मामले पर मुहर लगा सकती है।

बिना किसी डॉक्युमेंट्स के लोन

बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस पर फैसला हो जाएगा। पीएम स्वनिधि योजना के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को तीन चरणों में बिना किसी गारंटी के 80 हजार रुपये का कर्ज दिया जाता है। हालांकि पहले चरण में ही दोगुना कर्ज यानी 20 हजार रुपये ही मिलेंगे। दूसरे और तीसरे चरण में मिलने वाली राशि यथावत रहेगी।