जल्दी से खरीद लीजिए Gold, अब ₹60,000 के पार होगा सोना, ये हैं कारण..

Gold Silver Rate Today

डेस्क : यदि आप भी सोना (Gold) खरीदने का मन बना रहे हैं तो जल्द खरीद लीजिए। आने वाले समय में सोने की कीमतों में करीब 16 फ़ीसदी बढ़ोतरी होने की संभावना है। ऐसे में इसकी कीमत 60000 रूपये प्रति 10 ग्राम के हिसाब से जा सकती है। फिलहाल सोने की कीमत भारतीय बाजार में करीब 52000 रूपये प्रति 10 ग्राम तक है। इस संबंध के जानकारों की माने तो 2022 के लास्ट तक सोने की कीमत में यह बढ़ोतरी देखी जा सकती है। ऐसे में बेहतर ये रहेगा कि आप अभी ही सोने की खरीदारी कर लें।

Gold Rate
जल्दी से खरीद लीजिए Gold, अब ₹60,000 के पार होगा सोना, ये हैं कारण.. 3

इस वजह से बढ़ेगी कीमत : सोने की कीमत में बढ़ोतरी होने के संबंध में कई रिपोर्ट सामने आए हैं। सब ने कई कारण बताए, इसमें महंगाई शीर्ष पर है। ब्लूमबर्ग के रिपोर्ट के मुताबिक ऊंची महंगाई दर लंबे समय तक बनी रहेगी। यह सोने की निवेश को प्रभावित करेगा। इसके बाद भास्कर मनी के रिपोर्ट की बात करें तो डॉलर इंडेक्स 113 के 20 साल के उच्च स्तर से नीचे रहेगा। जिससे सोने की कीमत में 150-200 डॉलर की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

वर्तमान में कम है सोने की कीमत : भास्कर मनी के रिपोर्ट की माने तो, फिलहाल सोने की कीमत कम है। यानी आज सोने की कीमत अभी और महंगी होनी चाहिए थी, जितनी की नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में मंदी का डर बढ़ता ही जा रहा है। साल 2008 की वैश्विक मंदी से कुछ महीने पूर्व सोने की भाव अनुमान से नीचे थीं। उस समय को याद करें तो आगामी समय में सोने की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! सरिया और सीमेंट के भाव में आई तगड़ी गिरावट - नया रेट जान खिल उठेगा चेहरा..