बिजली बिल का झंझट खत्म! आज ही घर में लगवा दीजिए ये ₹200 वाला डिवाइस, आधे से भी कम आएगा बिल..

बिजली बिल का झंझट खत्म! आज ही घर में लगवा दीजिए ये ₹200 वाला डिवाइस, आधे से भी कम आएगा बिल.. 1

डेस्क : गर्मी और मानसून में बिजली की खपत अधिक होती है। गर्मियों में एसी और कूलर का ज्यादा इस्तेमाल होता है, धूप में एसी और कूलर का ज्यादा इस्तेमाल होता है, वहीं बारिश में उमस के कारण घरों में एसी और कूलर का ज्यादा इस्तेमाल होता है। आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके बिजली के बिल को आधा कर देगा। इसे लगाने से भी कई फायदे होंगे। कोई शॉर्ट सर्किट नहीं होगा और बिजली के उपकरण क्षतिग्रस्त नहीं होंगे। आइए इस डिवाइस के बारे में विस्तार से जानते हैं…

Zealsy Maxx Power Saver Electricity Saver Power, बिजली बचाता है। ऐसा नहीं है कि इससे वोल्टेज कम होता है। आपका मीटर वैसे ही काम करेगा जैसे वह करता है। इसे ऑनलाइन या ऑफलाइन खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 999 रुपये है, लेकिन यह फ्लिपकार्ट पर 205 रुपये में उपलब्ध है। यह पहली बार है जब इस तरह की छूट किसी डिवाइस पर ऑनलाइन उपलब्ध है। इसे आप घर या ऑफिस में लगा सकते हैं।

इसे लगाने का फायदा यह है कि इससे घर का कोई सामान खराब नहीं होगा। यह अतिरिक्त करंट को घर में प्रवेश करने से रोकता है। कंपनी का दावा है कि इंस्टालेशन के बाद बिजली के बिल हर महीने 35 फीसदी तक कम होने लगेंगे. यह डिवाइस वोल्टेज स्टेबलाइजर का भी काम करता है. यदि वोल्टेज ऊपर या नीचे जाता है, तो डिवाइस इसे स्थिर कर देता है। यदि आप इसे किसी कार्यालय या कारखाने में स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, तो किसी इंजीनियर से जाँच करें, क्योंकि केवल एक इंजीनियर ही विद्युत भार की जाँच कर सकता है। यह डिवाइस मेन्स इलेक्ट्रिसिटी से कनेक्ट करके काम करती है। इसलिए एक बार किसी इंजीनियर से सलाह लें।

ये भी पढ़ें   Gold ग्राहकों की खुली किस्मत! आचनक इतना सस्ता हुआ सोना, जानें - 10gm का ताजा भाव..