9 February 2023

बुजुर्गों की जागी किस्मत! ये Bank FD दे रहा 8% का ब्याज रिटर्न, जानिए – विस्तार से..

FD Return

डेस्क : IDBI बैंक ने “आजादी का अमृत महोत्सव” थीम पर विशेष जमा योजनाएं पेश की थी। इस थीम के तहत बैंक ने एक फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) योजना भी शुरू की थी। यह विशेष FD स्कीम 700 दिनों के मैच्योरिटी पिरियड के साथ लॉन्च हुई थी। ये बैंक इस योजना में निवेश करने वाले सामान्य नागरिकों को 7 फीसदी का ब्याज दर ऑफर कर रही है।

इस योजना के तहत बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 700 दिनों के समय अवधि के FD के लिए 7.5 फीसदी का बेहतरीन ब्याज दर की पेशकश करता है के के बाद अब बैंक ने एक और विशेष फिक्स्ड डिपॉजिट FD योजना पर वरिष्ट नागरिकों के लिए ब्याज दर बढ़ा दिया है। IDBI बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 555 दिनों के समय अवधि वाले सावधि जमा के लिए ब्याज दर को बढ़ाकर 7 फीसदी कर दिया है। बैंक का कहना है कि यह ऑफर सीमित समय के लिए और 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट FD के लिए मान्य है।

IDBI बैंक ने बढ़ाया है ब्याज दर

IDBI बैंक ने भी अपनी सावधि जमा योजनाओं के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया है। नई ब्याज दरें 1 नवंबर, वर्ष 2022 से लागू हैं। अब बैंक 46 से 90 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4.25 फीसदी का ब्याज देगा। 91 दिनों और 6 महीने के बीच परिपक्व होने वाली जमा राशि पर ग्राहकों को 4.5 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी।

6 महीने से एक दिन से लेकर 270 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर ग्राहकों को 5.25 प्रतिशत की दर से ब्याज मिलेगा। 271 दिनों से लेकर 1 वर्ष से कम के बीच परिपक्व होने वाली सावधि जमा पर 5.5 फीसदी की ब्याज दर मिलेगी। 1 साल से 3 साल से कम की मैच्योरिटी अवधि वाली जमाओं पर ब्याज दर 6.25 फीसदी होगी। बैंक 3 साल से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.10 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा