1 सितंबर से हो सकते हैं ये बदलाव, अब आपके जेब पर पड़ेगा सीधा असर..

1Sept

डेस्क : सितंबर की पहली तारीख से कुछ बदलाव हो रहे हैं जिनका आपकी जेब पर भी असर होगा। केवाईसी को पंजाब नेशनल बैंक ने अनिवार्य कर दिया है साथी बीमा प्रीमियम में राहत मिलेगी लेकिन जेब पर टोल का बोझ जरूर बरसेगा।अपने ग्राहकों को पंजाब नेशनल बैंक ने 31 अगस्त तक हर हाल में केवाईसी करा लेने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर खाताधारक को 1 सितंबर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। महीने भर से ग्राहकों को इस संबंध में पीएनबी संदेश भेजकर अगाह कर रहा है।

बीमा नियमों में बीमा नियामक ने कुछ बदलाव किया है। इसके तहत एजेंट को अब 30 से 35% के बदले महज 20% ही कमीशन मिलेगा। लोगों के प्रीमियम में इससे कमी आएगी और राहत मिलेगी। जल्द ही नई अधिसूचना लागू हो जाएगी।जैसा कि हर महीने की 1 तारीख को गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव होता है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनियां एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1 सितंबर को कर सकती हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि घर सकते हैं।

अब दिल्ली आने जाने के लिए यमुना एक्सप्रेस वे का इस्तेमाल करना जेब पर असर डाल सकता है। इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने चोर दरों में बढ़ोतरी कर दी है और 1 सितंबर से लागू होगी। वही, 1 सितंबर से दिल्ली से सटे गाजियाबाद में घर मकान और प्लास्टिक समेत हर तरह की संपत्ति खरीदना महंगा हो जाएगा यहां का सर्किल रेट बढ़ाने का निर्णय सरकार ने लिया है। जिसमें 2 से चार प्रतिशत की वृद्धि की गई है। 1 सितंबर 2022 से एक नया सर्किल रेट लागू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें   PM Kisan : अब पति-पत्नी दोनों को मिलेंगे 6,000 रुपये! जान लीजिए नया नियम -