WhatsApp ला रहा है तगड़ा अपडेट, सबके काम का है ये फीचर, जानें पूरी डिटेल..

WhatsApp

WhatsApp अपने नए फीचर के साथ जल्द ही यूजर्स को चौकाने वाला है। जिसके तहत आप आप अपनी पसंदीदा भाषा में WhatsApp का इस्तेमाल कर पाएंगे। अब इस नए अपडेट में, WhatsApp प्लेटफॉर्म पर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भाषा बदलने का ऑप्शन ला रहा है, जो शुरुआत में कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।

वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट के अनुसार, एंड्रॉइड वर्जन 2.22.19.10 के लिए वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को वॉट्सऐप सेटिंग्स के भीतर ऐप की भाषा भी यूजर्स आसानी से बदल पायेंगे।

रिपोर्ट में कहा गया है, “वॉट्सऐप वॉट्सऐप सेटिंग्स से ऐप की भाषा बदलने की क्षमता जारी कर रहा है और वेलकम स्क्रीन कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और आने वाले हफ्तों में और अधिक यूजर्स के लिए उपलब्ध हो सकती है। इसके अलावा, यूजर्स हर बार जब वॉट्सऐप को फिर से इंस्टॉल करते हैं तो ऐप की भाषा बदल सकेंगे क्योंकि इसमें एक रिडिजाइन वेलकम स्क्रीन है।”

IOS के लिए भी जारी अपडेट अपडेट के क्रम में वॉट्सऐप ने ऐप्पल डिवाइसेस के लिए एक नया बीटा अपडेट जारी किया है। जिसके बाद कंपनी ने iOS 22.18.0.72 बीटा अपडेट एक नया ग्रुप चैट लेआउट लाया है। WaBetaInfo के मुताबिक, नया “लेआउट वॉट्सऐप ग्रुप चैट में फोरम-लाइक डिस्कशन लेआउट की जगह लेगा।”

इस समय तो वॉट्सऐप किसी भी यूजर्स के ग्रुप चैट में अन्य प्रतिभागियों की प्रोफाइल पिक्चर नहीं दिखती। पर नए अपडेट के साथ, इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप प्रतिभागियों की प्रोफाइल पिक्चर्स देखने की क्षमता लाएगा और कन्वर्सेशन “फोरम-लाइक” लेआउट में जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें   Vi यूजर की बढ़ी टेंशन! अब कभी भी गायब सकता है नेटवर्क, जानिए - क्या है वजह..

मालूम हो व्हाट्सएप का ये नया फिचर टेलीग्राम, स्काइप और स्लैक जैसे अन्य सोशल मैसेजिंग ऐप में पहले से ही उपलब्ध है। अपडेट औपचारिक होने के बाद, यह ग्रुप के सदस्यों को यह पहचानने की अनुमति देगा कि ग्रुप में किसने संदेश भेजा है, वो भी उनकी प्रोफाइल पिक्चर भी दिख जायेगी। इस बारे में रिपोर्ट में कहा गया है, “यह सुविधा विकसित हो रही है, इसलिए हमें नहीं पता कि वॉट्सऐप लोगों के लिए बदलाव कब जारी करेगा।”